script

अब यात्री अपने साथ नहीं ले जा सकेंगे एक बोतल से ज्यादा शराब, आबकारी विभाग रखेगा कड़ी नजर

locationरायपुरPublished: Dec 09, 2020 05:26:59 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

आबकारी विभाग को विगत कुछ समय से ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि यात्रियों द्वारा हवाई, रेल तथा सड़क मार्ग से अन्य राज्यों से निर्धारित मात्रा से अधिक मात्रा में अवैध रूप से शराब लाकर उसका छत्तीसगढ़ में विक्रय किया जा रहा है। यात्रियों द्वारा अन्य प्रांतों से विशेष रूप से मंहगी शराब लाकर बेचने की शिकायतें मिली है।

अब यात्री अपने साथ नहीं ले जा सकेंगे एक बोतल से ज्यादा शराब, आबकारी विभाग रखेगा कड़ी नजर

अब यात्री अपने साथ नहीं ले जा सकेंगे एक बोतल से ज्यादा शराब, आबकारी विभाग रखेगा कड़ी नजर

रायपुर. आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने हवाई, रेल व सड़क मार्ग से शराब की अवैध तस्करी पर रोक लगाने के लिए हवाई अड्डा, रेल्वे स्टेशनों और बस स्टैंडों में जांच केन्द्र स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। इस निर्देश के बाद कोई भी यात्री अपने साथ स्वयं के उपभोग के लिए एक बोतल से अधिक शराब का परिवहन नहीं कर सकेगा।

दरअसल, आबकारी विभाग को विगत कुछ समय से ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि यात्रियों द्वारा हवाई, रेल तथा सड़क मार्ग से अन्य राज्यों से निर्धारित मात्रा से अधिक मात्रा में अवैध रूप से शराब लाकर उसका छत्तीसगढ़ में विक्रय किया जा रहा है।

यात्रियों द्वारा अन्य प्रांतों से विशेष रूप से मंहगी शराब लाकर बेचने की शिकायतें मिली है। इससे प्रदेश का आबकारी राजस्व प्रभावित हो रहा है। आबकारी मंत्री ने शराब की तस्करी करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं।

विभाग ने जारी की अधिसूचना

वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग के सचिव निरंजन दास ने बताया, आबकारी विभाग ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के हवाई अड्डों, रेल्वे स्टेशन, बस अड्डों पर विभाग के जांच केंद्र खोले जाएँ ताकि इस प्रकार की शराब परिवहन को रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जा सके। इस प्रयोजन के लिए विभाग द्वारा आज अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। जल्द ही विभाग द्वारा इन स्थानों पर जांच केंद्र स्थापित कर दिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो