scriptपत्रिका डांडिया उत्सव की रिहर्सल खत्म, कल से मचेगी धूम | Patrika Dandiya Utsav 2018: Start from 12th Octuber | Patrika News

पत्रिका डांडिया उत्सव की रिहर्सल खत्म, कल से मचेगी धूम

locationरायपुरPublished: Oct 11, 2018 06:22:25 pm

पत्रिका डांडिया उत्सव की रिहर्सल खत्म, कल से मचेगी धूम

Patrika Dandiya

पत्रिका डांडिया उत्सव की रिहर्सल खत्म, कल से मचेगी धूम

रायपुर. पत्रिका और एटी ज्वेलर्स की ओर से 12 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे डांडिया उत्सव के लिए रिहर्सल का गुरुवार को आखिरी दिन है। मां की आराधना के पर्व नवरात्र की शुरुआत के साथ ही होटल वूड कैस्टल में गरबा, डांडिया रास की धूम मचेगी। सालभर का इंतजार और हफ्तों की ट्रेनिंग के बाद कल से पंडाल पर गरबा बीट्स पर झूमने के लिए उतरेंगे। युवतियों के बीच ड्रेसिंग का क्रेज भी चरम पर रहेगा। इस बार ट्रेडिशनल डिजाइंस के साथ ही कंफर्ट का खास ध्यान रखा गया है। भारी-भरकम गरबा ड्रेसेस के बदले लाइटवेट की डिमांड ज्यादा हो रही है। इसी को देखते हुए अब शिफॉन और जॉर्जेट मटेरियल से बने गरबा ड्रेसेस मार्केट में चलन में हैं। सिटी के फैशन डिजाइनर्स की मानें तो कॉटन बेस्ड ड्रेस पहले चलन में ज्यादा रहते थे, लेकिन ये वजनदार होते हैं।
मल्टीलेयर घेर लहंगा
गरबे में झूमते वक्त घेर देखने में काफी आकर्षित करते हैं। इस बार घेर को खास बनाने के लिए मल्टीलेयर घेर लहंगा मार्केट में आया है। इसमें डबल लेयर और ट्रिपल लेयर लहंगे खास हैं। इनकी कीमत 2 हजार से 5 हजार रुपए तक है। घूमने पर बनने वाला इनका रंगीन घेर अभी से युवतियों को लुभा रहा है। शिफॉन के घेर में लाल, सफेद और बांधनी दुपट्टा इसके साथ लिया जा सकता है, जो नया और पारंपरिक दोनों लुक देगा। इसी तरह का रामलीला पैटर्न भी युवाओं की पहली पसंद बना हुआ है।
पीकॉक मेकअप खास
इस बार फोकस और मिरर मेकअप नया कॉन्सेप्ट है। मेकअप आर्टिस्ट ने बताया, भीड़ में अलग दिखने की चाह हर युवती में होती है, इसलिए फोकस मेकअप की डिमांड ज्यादा है। इसमें आपको भीड़ और कैमरे में स्पेशल अटेंशन मिलेगा।बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी फॉलो करेंगी। इसमें आपको भीड़ और कैमरे में स्पेशल अटेंशन मिलेगा। आई मेकअप में पीकॉक (मोर) मेकअप खास है।
आई मेकअप हैवी, टैटू में फ्लावर
ब्यूटी एक्सपर्ट मीनाक्षी टुटेजा ने बताया कि इस बार गरबा में वाटर प्रूफ ट्रेडिशनल मेकअप ट्रेंड में रहेगा। आजकल गरबा में आइ मेकअप हैवी रहता है। डीप काजल लाइनर आगे की तरफ निकला हुआ अरेबिक स्टाइल में और लिपिस्टिक डीप कलर फैशन में है। ब्राउन, मेरून, रेड, डीप परपल और मेजेंडा ट्रेंड में है। टैटू में फ्लावर का क्रेज है।
फास्ट रखने वाले इन बातों का रखें ध्यान
विटामिन ए, बी और सी युक्त फलों का सेवन करें। ताजे फलों का जूस भी पी सकते हैं। व्रत के दौरान स्वस्थ और एनर्जेटिक रहने में मदद मिलेगी।
साबूदाना और सिंघाड़े का आटा
चिप्स खाने के बजाय साबूदाना और सिंघाड़े आटे का बना हलवा खाएं। इससे न सिर्फ आप स्वस्थ रहेंगे, बल्कि भरपूर प्रोटीन मिलेगा और पेट लंबे समय तक भरा रहेगा।
तला-भुना खाने से करें परहेज
व्रत में आलू की बनी फ्राई चीजें खाना पसंद करते हैं, जो सेहत के हिसाब से ठीक नहीं होती। ऐसे में बेहतर होगा व्रत में आप हेल्दी चीजों का ऑप्शन चुनें।
डाइट में न करें फेरबदल
डाइट में फेरबदल करने से बचें। व्रत के दौरान नाश्ते में कुछ न कुछ हल्का-फुल्का जरूर खाएं। आप चाहें तो सुबह दूध भी पी सकते हैं।
पार्टिसिपेंट्स में सीखने की ललक
ट्रेनिंग में आ रहे पार्टिसिपेंट्स में सीखने की ललक है। वे हर स्टेप को बहुत जल्द सीख रहे हैं। वैसे अब डांडिया उत्सव के लिए एक ही दिन बाकी रह गया है। यंगस्टर्स का उत्साह देखकर लग रहा है कि जमकर धमाल मचेगा। महेश चंद्राकर, ट्रेनर

ट्रेंडिंग वीडियो