scriptदो जून की रोटी के लिए कोरोना से सामना शहर के बाजारों में… | People are fighting with Corona for food | Patrika News

दो जून की रोटी के लिए कोरोना से सामना शहर के बाजारों में…

locationरायपुरPublished: Jun 01, 2020 08:13:23 pm

Submitted by:

CG Desk

– लॉक डाउन से अनलॉक सब्जी बाजार में नियम का पालन नही। – पहले पुलिस और निगम कर्मचारी बाजार में रहते थे।

दो जून की रोटी के लिए कोरोना से सामना शहर के बाजारों में...

दो जून की रोटी के लिए कोरोना से सामना शहर के बाजारों में…

रायपुर। कोरोना वायरस के चलते देश के हर राज्यों में 24 मार्च को लॉक डाउन का शुरुवात किया गया । इस दौरान राजधानी रायपुर में लॉक डाउन के कारण जरुरी दुकान खोले गए थे। जिसमें सब्जी,दूध,मेडिकल के साथ पेट्रोल की दुकान कई गाइडलाइन से खोले गए। चार लॉक डाउन के दौरान सबसे ज्यादा भीड़ सुबह से सब्जी बाजार में लोगों का देखा गया । शुरुवात में सब्जी व्यसायी और लोगों से प्रशासन के दौरा दिए गए दिशा निर्देश का पाल तो किया ,लेकिन धीरे-धीरे लोग बेपरवाह होकर सब्जी लेने पहुचने लगे । सोमवार सुबह जब पत्रिका टीम शहर के सब्जी बाजारों का भ्रमण किया तो प्रशासन द्वारा दिए गए नियमों का पालन करते कोई नजर नही आए ।
इन स्थानों में है बाजार
शहर के रावण भाठा ,शीतला मंदिर ,श्याम टॉकिज,टिकरापारा व हिन्द स्पोर्टिंग मैदान में सब्जी का बाजार लगते है। रोजाना एक बाजार में सुबह 6 बजे से लेकर 10 बजे तक करीब दो से तीन सौ व्यक्ति सब्जी खरीददारी करने जाते है। बाजार में अधिकतर लोग बिना मास्क के सब्जी लेने पहुच जाते है ,साथ ही सब्जी व्यापरी कोई भी हेन्ड ग्लब्स लगाते नही है। अधिकांश लोग स्बजी को छुकर खरीददारी करते है। जिससे सक्रमंण फैलने का खतरा रहता है।
निगम व पुलिस टीम बाजार से नादारत
शहर में जब मार्च से लॉक डाउन की शुरुवात हुआ,तब सब्जी बाजार सुबह 5 से 9 बजे तक खोला जाता था ।उस समय बाजार के प्रवेश द्वारा में पुलिस और निगम के कर्मचारियों द्वारा बिना मास्क के व्यक्तियों को बाजार में प्रवेश नही करने दिया जाता था।प्रशासन द्वारा लाउडस्पीकर से लोगों को गाइडलाइन का पालन कराते नजर आते थे ,लेकिन अब ना तो पुलिस के सिपाही और ना ही निगम के कर्मचारी नजर आते नही आते है।
शोषल डिस्टेन्स का मार्क ही गायब
प्रशासन द्वारा सब्जी व्यपारियों के बैठने व खरीददार करने वाले व्यक्ति के लिए बाकायदा घेरा का निशान बनाया गया था। लेकिन करीब दो माह के अंतराल में निशान गायब होने के साथ सब्जी व्यपारी पास में बैठना शुरु कर दिए है।

ट्रेंडिंग वीडियो