scriptपहली बार आयोजित किया शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर कार्यक्रम, निगम के बड़े नेता रहे गायब | People are missing from Shahid chandrashekhar azad jayanti programme | Patrika News

पहली बार आयोजित किया शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर कार्यक्रम, निगम के बड़े नेता रहे गायब

locationरायपुरPublished: Jul 24, 2018 12:07:36 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन मठपुरैना में साहू कॉम्प्लेक्स के पास स्थित शहीद चंद्रशेखर की प्रतिमा स्थल पर किया गया

chandra shekhar azad

पहली बार आयोजित किया शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर कार्यक्रम, निगम के बड़े नेता रहे गायब

रायपुर. नगर निगम के संस्कृति विभाग द्वारा पहली बार शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन मठपुरैना में साहू कॉम्प्लेक्स के पास स्थित शहीद चंद्रशेखर की प्रतिमा स्थल पर किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निगम के संस्कृति विभाग और सचिवालय द्वारा महापौर, सभापति, नेताप्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष, संस्कृति विभाग के अध्यक्ष सहित सभी पार्षदों को आमंत्रित किया गया था। फिर भी निगम के बड़े नेता कार्यक्रम में ही शामिल नहीं हुए। इससे क्षेत्र के पार्षदों और लोगों ने नाराजगी व्यक्त की है।

इन लोगों का कहना था कि महापुरुषों का आदरांजलि देने के लिए निगम के महापौर, सभापति, नेताप्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष और संस्कृति विभाग के अध्यक्ष को समय नहीं हैं, तो जनता की समस्याओं का निराकरण करने में कितनी रुचि लेते होंगे। वहीं, इस मामले में महापौर प्रमोद दुबे का कहना है कि कार्यक्रम की सूचना मिली थी, लेकिन अचानक एक पार्षद के पिता का निधन होने के कारण दाह-संस्कार में शामिल होने चले गए थे। इसलिए कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाया। वहीं, सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा और नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर का कहना है कि कार्यक्रम की सूचना ही संस्कृति विभाग द्वारा नहीं दी गई थी। यदि सूचना देते तो जरूर कार्यक्रम में शामिल होते। संस्कृति विभाग के अध्यक्ष राधेश्याम विभार का कहना है कि उनकी भाभी हॉस्पिटल में भर्ती है, इसलिए वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। कार्यक्रम में संस्कृति विभाग के अधिकारी डॉ. प्रीतम मिश्रा शामिल थे। उन्होंने बताया कि सभी जनप्रतिनिधियों को सचिवालय द्वारा सूचना भेजी जाती है। इस कार्यक्रम के लिए भी सूचना भेजी गई थी।

उन्होंने अपना बचपन भील क्षेत्र में बिताया व श्रेष्ठ तीरंदाज की तरह उन्होंने जो तीर चलाया वह अंग्रेज सरकार की पुलिस सब इंसपेक्टर को लगा। अंग्रेज सरकार ने उन्हें पकडक़र मात्र 14 बरस की आयु में इसके लिए कोड़े मारने की सजा सुनाई। उन्होंने शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर वार्ड, जोन, शहर को स्वच्छ बनाने व समाज में गरीब वर्ग व जरूरत मंदों की सहायता सहज रूप में करने प्रण लेने का आह्वान किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो