scriptSwarnim Bharat: लोगों ने मजबूत इरादों से लिया संकल्प, प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग | People take pledge with strong intentions, will not use plastic | Patrika News

Swarnim Bharat: लोगों ने मजबूत इरादों से लिया संकल्प, प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग

locationरायपुरPublished: Feb 18, 2020 06:11:51 pm

Submitted by:

Devendra sahu

पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान का समर्थन करते हुए शहर के कई स्कूलों में टीचर्स-स्टूडेंट्स के अलावा नागरिकों ने शपथ ली कि वे अपनी जन्मभूमि को 70 घंटे जरूर देंगे। साथ ही अपने इलाके को स्वच्छ, सुंदर और प्लास्टिक मुक्त करने के लिए कार्य करेंगे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

Swarnim Bharat: लोगों ने मजबूत इरादों से लिया संकल्प, प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग

Swarnim Bharat: लोगों ने मजबूत इरादों से लिया संकल्प, प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग

रायपुर. राजधानी रायपुर के माना स्थित शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और आसपास को साफ रखने का संकल्प लिया। शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल माना बस्ती के छात्र पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से भी जुड़े। इस दौरान सभी छात्रों ने इस अभियान में अपनी सहभागिता देने की न सिर्फ शपथ ली, बल्कि इसे अपने दिनचर्या में शामिल करने की बात भी कही। बच्चों ने इस अभियान को अपना समर्थन देते हुए एकजुट होकर पर्यावरण को सुरक्षित रखने का संकल्प लिया।
गणतंत्र दिवस से पत्रिका की ओर से शुरू किए गए स्वर्णिम भारत अभियान को लेकर लोगों का उत्साह दिनोंदिन बढ़ते जा रहा है। अब तक पत्रिका के इस अभियान से स्कूल और कॉलेजों के हजारों छात्र-छात्राएं जुड़ चुके हैं।
गौरतलब है कि पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से जुड़कर अबतक हजारों लोगों ने अगले एक साल में अपने गांव, शहर को 70 घंटे देकर इसकी सुंदरता और स्वच्छता को लेकर खुद जागरूक रहने और दूसरे लोगों को भी जागरूक करने का संकल्प ले चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो