scriptछत्तीसगढ़ के कारोबारी को ठगने वाले निकले शातिर, एमपी के इन शहरों के कई लोगों को भी लगाया चूना | people who cheated Raipur business man, cheated many people of MP | Patrika News

छत्तीसगढ़ के कारोबारी को ठगने वाले निकले शातिर, एमपी के इन शहरों के कई लोगों को भी लगाया चूना

locationरायपुरPublished: Mar 09, 2021 01:34:53 am

Submitted by:

Dhal Singh

मोबाइल और एसेसीरिज बेचने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने बिलासपुर और डिंडौरी में भी इसी तरीके से लोगों को ठगा है। आरोपी एमसीएक्स और सट्टा खेलने के आदी हैं। दोनों को एमपी के जबलपुर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

छत्तीसगढ़ के कारोबारी को ठगने वाले निकले शातिर, एमपी के इन शहरों के कई लोगों को भी लगाया चूना

छत्तीसगढ़ के कारोबारी को ठगने वाले निकले शातिर, एमपी के इन शहरों के कई लोगों को भी लगाया चूना

रायपुर. राजधानी के नेताजी चौक में कुणाल बजाज की मोबाइल शॉप है। 20 फरवरी को उसके वाट्सएेप नंबर पर एक मैसेज आया था, जिसमें मोबाइल के मॉडल व उसकी कीमतें भेजी गई थी। मैसेज भेजने वाले ने अपना नाम मनीष बताते हुए दुकान का नाम श्रीप्राइम मोबाइल दवा बाजार हमीदिया रोड भोपाल बताया था। इसके बाद कुणाल ने उसे 4 लाख 54 हजार 400 रुपए के मोबाइल का आर्डर दिया। मनीष ने माल डिस्पैच करने के बाद भुगतान करने को कहा। अगले दिन उसने माल डिस्पैच होने की रसीद और बस नंबर कुणाल को वाट्सएप कर दिया। सुबह 11 बजे पंडरी बस स्टॉप में बस के पहुंचने पर माल मिल जाने का दावा किया।
इसके कुछ देर बाद मनीष ने फिर फोन किया और कुणाल से अर्जेंट में पैसों की आवश्यकता पडऩे का झांसा देकर भुगतान करने को कहा। इसके बाद कुणाल ने जबलपुर में अपने जीजा सोनू सोमवानी से कटनी में पेमेंट भेजा। कटनी में मनोज नाम के युवक ने उनसे 3 लाख 50 हजार रुपए ले लिया। इसके बाद मनीष ने फिर फोन किया और दो एकाउंट नंबर भेजकर उसमें 50-50 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा। कुणाल ने एक खाता में 49 हजार रुपए जमा कर दिया। इसके बाद अगले दिन उसने मनीष को फोन किया, तो उसका मोबाइल बंद था। इसके बाद माल रायपुर ही नहीं पहुंचा। इसकी शिकायत कुणाल ने सिविल लाइन थाने में की। पुलिस ने मनीष और मनोज के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की।
जबलपुर से किया गिरफ्तार
सायबर सेल की टीम ने मामले की जांच करते हुए जबलपुर से प्रकाश प्रसाद और विनय दावानी को गिरफ्तार किया। विनय मास्टरमाइंड है। एमसीएक्स और क्रिकेट सट्टा खेलने का आदी है। विनय ही अपना नाम बदलकर कभी मनीष तो कभी कुछ और नाम रखकर लोगों को मोबाइल बेचने का झांसा देता था। दोनों ने बिलासपुर और डिंडौरी में भी इसी तरह कई लोगों को ठगा है। सायबर सेल प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि तकनीकी जांच के जरिए आरोपियों की पहचान हुई। इसके बाद दोनों की तलाश में साइबर सेल की टीम जबलपुर पहुंची। आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपी सट्टा खेलने के आदी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो