लोगो को समर में कूल बना रहा मोनोक्रोमैटिक लुक, जानें क्या है ख़ास

लोगो को समर में कूल बना रहा मोनोक्रोमैटिक लुक, जानें क्या है ख़ास

Deepak Sahu | Publish: Apr, 21 2019 07:53:17 PM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 07:53:18 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

* लेयरिंग से निखरता है मोनोक्रोमैटिक लुक
* समर में कुल रहेगा कैंडी कलर टोन

 

रायपुर। समर में गल्र्स मोनोक्रोमैटिक लुक को ज्यादा पसंद कर रही है क्योंकि अभी यही लुक ट्रेंड में है। मोनोक्रोमैटिक ट्रेंड में ऊपर से नीचे तक एक ही रंग के कपड़े पहने जाते हैं। मोनो यानी एक और क्रोमैटिक यानी रंग। इस लुक में यदि हम कपड़ों के टेक्चर की बात करे तो समर में सभी को कॉटन ही भाता है क्योंकि कॉटन बॉडी को कूल रखता है साथ ही समर में कॉटन के कई ऑप्शन लेडिज ट्राई कर सकती है।
आपको पता हो कपड़ों और एक्सेसरीज के सही चुनाव से मोनोक्रोमैटिक लुक में निखार आता हैं। लेयरिंग के लिए हमेशा ऐसी एक्सेसरीज का चुनाव करें, जिसे आप आत्मविश्वास के साथ पहन सकें। एक रंग की कोई भी एक्सेसरीज या कोई भी कपड़ो साथ पहनने से वो लुक नहीं आता।

ब्राइडल भी ट्राई कर सकती है ये लुक

ब्राइडल भी शादी के जोड़े के लिए इस ट्रेंड को अपना सकती है। शादी के जोड़े के लिए कोई ऐसा रंग चुनें, जिससे आप खुद को सबसे अच्छे तरीके से जोड़ पाती हैं। अब उस रंग के अलग-अलग शेड के साथ प्रयोग करें। ब्लू, इंडिगो, लेवेंडर, मिंट ग्रीन आदि रंग लहंगे के लिए सही होंगे। अगर आप लहंगा पहन रही हैं तो उसके साथ दुपट्टे की जगह लहंगे के रंग के ही अलग शेड और टेक्सचर से बना केप पहन सकती हैं।मोनोक्रोमैटिक लुक को अपनाने के लिए आप उस रंग के उन सभी शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं, बस इस बात का ध्यान रखें कि आपके लुक में ऊपर से नीचे तक सही मेचिंग हो ।

 

mono look

कॉटन कैंडी टोन होता है समर में आइडियल

ड्रेस डिजाइनर दिव्यानी गुप्ता कहती है कि समर में कॉटन कैंडी कलर टोन ही गल्र्स की पहली पसंद होती है। गुलाबी रंग के मामले में कॉटन कैंडी रंग का टोन ठंडा होता है, वहीं कोरल रंग का टोन गर्म होता है। ऊपर से नीचे तक एक ही जैसे रंगों का चुनाव करने से बचें। आपके कपड़ो के रंगों के की मेचिंग जितनी बेहतर होगी, आपका मोनोक्रोमैटिक लुक उतना ही ज्यादा निखर कर सामने आएगा और बेहतर दिखेगा।

 

टेक्सचर के साथ करें प्रयोग

मोनोक्रोमैटिक ट्रेंड के लिए एक और विकल्प है, टेक्सचर के साथ प्रयोग करना। मसलन, आप ग्रे रंग के स्वेटर के साथ सफेद-ग्रे स्ट्रैप्स वाली शर्ट, ग्रे स्किनी जींस और ग्रे रंग की हाई हील्स पहन सकती हैं। रंग के बाद टेक्सचर ही इस लुक की खूबसूरती निखारने में आपकी मदद करेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned