पौराणिक तीर्थ स्थल नारायणपुर की तस्वीरें तेजी से बदल रही

श्रीराम वनगमनपथ के लिए चिह्नित नारायणपुर के तटबंध (रीवर फ्रंट वॉल) निर्माण कार्य का काम तेज गति से चल रहा है और पौराणिक तीर्थ स्थल नारायणपुर की तश्वीरें भी तेजी से बदल रही है।

By: dharmendra ghidode

Updated: 23 May 2020, 05:18 PM IST

कसडोल. श्रीराम वनगमनपथ के लिए चिह्नित नारायणपुर के तटबंध (रीवर फ्रंट वॉल) निर्माण कार्य का काम तेज गति से चल रहा है और पौराणिक तीर्थ स्थल नारायणपुर की तश्वीरें भी तेजी से बदल रही है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशा के अनुरूप प्रमुख सचिव आर पी मण्डल के निर्देशानुसार श्री राम वनगमनपथ के लिए चिह्नित कसडोल विकास खण्ड के ऐतिहासिक, पुरातात्विक महत्व के नारायणपुर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने प्रथम चरण में प्राचीन शिव मंदिर को सुरक्षित करने के उद्देश्य से क्षेत्रवासियों की वर्षों पुरानी तटबंध निर्माण कार्य को प्रमुख सचिव आरपी मण्डल ने स्वीकृत किया और निर्माण एजेंसी वन विभाग को मानसून के पूर्व कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। प्रमुख सचिव के निर्देशानुसार वन मण्डलाधिकारी आलोक तिवारी एउप वन मण्डलाधिकारी यूएस ठाकुर, रेन्जर गोविंद सिंह राजपूत सहित वन विभाग का मैदानी अमला तटबंध निर्माण कार्य में दिन रात जुटे हुए हैं। निर्माण कार्य के लिए मजदूरों के अलावा मशीनों का भी व्यापक स्तर पर प्रयोग किया जा रहा है, ताकि समय सीमा में कार्य पूर्ण हो सके।
नारायणपुर तटबंध निर्माण कार्य का वन मण्डलाधिकारी आलोक तिवारी एएसडीओ यूएस ठाकुर और रेन्जर गोविंद सिंह राजपूत लगातार निरीक्षण कर कार्य में जुटे कर्मचारियों को काम जल्दी पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। नारायणपुर तटबंध निर्माण कार्य में जुटे हुए वनपाल संतोष साहू, वन रक्षक जय किशन यादव, युधिष्ठिर डडसेना आदि ने बताया कि तटबंध निर्माण का काम बरसात के पूर्व पूरा कर लेने का लक्ष्य है और समय सीमा पर काम पूर्ण हो जाने का अनुमान है। नारायणपुर में तेजी से चल रहे निर्माण कार्य के चलते इस पौराणिक स्थान की तश्वीरें भी तेजी से बदल रही है ।
सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हो रहा काम
विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी संक्रमण के चलते देश भर में लागू लॉक डाऊन तथा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ काम करने शासन के निर्देशानुसार नारायणपुर में चल रहे निर्माण कार्य में लगभग 150 मजदूर लगातार काम कर रहे हैं । निर्माण कार्य में लगे मजदूरों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मास्क का उपयोग किया जा रहा है।

dharmendra ghidode Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned