script3 IAS और 2 IPS की ये मेहनत लाएगी रंग, पूरी दुनिया हो जाएगी बस्तर की कायल | PIS marathon will be organized in narayanpur | Patrika News

3 IAS और 2 IPS की ये मेहनत लाएगी रंग, पूरी दुनिया हो जाएगी बस्तर की कायल

locationरायपुरPublished: Dec 31, 2018 03:54:56 pm

सघन वनों से घिरे इस बेहद खूबसूरत इलाके में पीस मैराथन का आयोजन किया जाएगा

CG news

3 IAS और 2 IPS की ये मेहनत लाएगी रंग, पूरी दुनिया हो जाएगी बस्तर की कायल

रायपुर/जगदलपुर. माओवाद की राजधानी के नाम से कुख्यात नारायणपुर के अबुझमाड़ की खूबसूरत तस्वीर दुनिया को दिखाने के लिए अनोखी पहल की गई है। सघन वनों से घिरे इस बेहद खूबसूरत इलाके में पीस मैराथन का आयोजन किया जाएगा।
10 जनवरी को होने वाले इस आयोजन में देशभर के धावकों को न्योता दिया गया है। पीस मैराथन की तैयारियों में बस्तर संभाग के तीन आइएएस और दो आइपीएस अधिकारी जुटे हुए हैं। जिला प्रशासन का मानना है कि पीस मैराथन नारायणपुर सहित पूरे बस्तर की छवि बदलेगी। यकीनन आइएएस और आइपीएस की ये मेहनत रंग लाएगी।
नारायणपुर जिले के एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया इस प्रोजेक्ट पर उन्होंने यहां के तत्कालीन कलक्टर टोपेश्वर शर्मा से चर्चा की थी और रूपरेखा तैयार कर पीस मैराथन कराने का निर्णय लिया। हालांकि इसी दौरान दोनों का ट्रांसफर हो गया। इसके बाद वर्तमान कलक्टर पदुम सिंह एलमा को इस प्रोजेक्ट के बारे में बताया गया। उन्होंने भी सहमति देते हुए इसे आगे बढ़ाया है।
अबुझमाड़ की पहाडिय़ों में दंतेवाड़ा कलक्टर टोपेश्वर शर्मा और नारायणपुर कलक्टर पदुम सिंह एलमा, एसपी जितेंद्र शुक्ला व एएसपी अनिल सोनी के साथ डॉक्यूमेंट्री तैयार करने वाली टीम।

21 किमी की मैराथन
मै राथन नारायणपुर से बासिंग गांव के बीच होनी है। इसकी दूरी 21 किमी है। 10 जनवरी 2019 की सुबह साढ़े 6 बजे से मैराथन दौड़ शुरू होगी। महिला व पुरुष वर्ग के विजेता को एक-एक लाख रुपए का इनाम जिला प्रशासन की ओर से दिया जाएगा। इसके अलावा भी अन्य इनाम दिया जाएगा।

बनाई डॉक्यूमेंट्री
जिला प्रशासन ने मैराथन के पहले इलाके की खूबसूरती दिखाने के लिए डॉक्यूमेंट्री बनाई है। इसमें ड्रोन के जरिए शूट किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो