scriptसरकारी दुकान से मिला प्लास्टिकयुक्त चावल | Plasticized rice found in a government shop | Patrika News

सरकारी दुकान से मिला प्लास्टिकयुक्त चावल

locationरायपुरPublished: Jan 29, 2020 12:38:42 am

Submitted by:

dharmendra ghidode

पलारी. शासकीय उचित मूल्य दुकान ग्राम बिनौरी में हितग्राहियों को हर माह मिलने वाले चावल में इस बार प्लास्टिकयुक्त मिलावट चावल मिलने का मामला प्रकाश में आया है।

सरकारी दुकान से मिला प्लास्टिकयुक्त चावल

सरकारी दुकान से मिला प्लास्टिकयुक्त चावल

पलारी. शासकीय उचित मूल्य दुकान ग्राम बिनौरी में हितग्राहियों को हर माह मिलने वाले चावल में इस बार प्लास्टिकयुक्त मिलावट चावल मिलने का मामला प्रकाश में आया है। खाद्य विभाग की टीम ने राशन दुकान में दबिश देकर वीडियोग्राफी की। साथ ही शिकायत सही पाए जाने पर बचे हुए 177 कट्टा चावल को तत्काल हितग्राहियों को वितरण करने पर रोक लगा दी गई है। आक्रोशित ग्रामीणों ने चावल सप्लाई करने वाले मिलर्स पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
ग्राम बिनौरी निवासी डॉ. संदीप साहू ने बताया कि उचित मूल्य की दुकान से इस माह 35 किलो चावल मिला है, उसे साफ-सफाई करने के दौरान 3 से 4 किलो चावल को साफ करने के दौरान प्लास्टिकयुक्त चावल मिला है। इसकी जानकारी मोहल्ले वाले को दी। ग्रामीणों ने मिलावटी चावल सप्लाई करने वाले राइस मिलर्स पर तत्काल कार्रवाई कर सख्त सजा देने की मांग की है।
वहीं ग्रामीणों की शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम ने उक्त राशन दुकान में दबिश देकर वीडियोग्राफी की। शिकायत सही पाए जाने पर बचे हुए 177 कट्टा चावल को तत्काल हितग्राहियों को वितरण करने पर रोक लगा दी गई है। मिलर्स प्लास्टिकयुक्त चावल वापस ले गए तथा हितग्राहियों के लिए तत्काल ही दूसरा चावल भिजवाने की बात कही गई है। इस संबंध में सेल्समैन से सम्पर्क करने पर उनका मोबाइल बंद मिला।
हितग्राहियों को वितरण करने वाला चावल में प्लास्टिक मिला है। जांच के लिए पहुंचे खाद्य विभाग की टीम ने भी इसकी पुष्टि की है। गरीबो के साथ छल कर प्लास्टिकयुक्त चावल सप्लाई करने वाले मिलर्स पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए।
रजन संतराम साहू, सरपंच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो