scriptछत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 स्वर्ण सेमत जीते 16 पदक | Players of Chhattisgarh won 13 gold medals, 16 medals | Patrika News

छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 स्वर्ण सेमत जीते 16 पदक

locationरायपुरPublished: Jan 19, 2020 01:05:54 am

Submitted by:

ashutosh kumar

65 वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता

छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने 13 स्वर्ण पदक सेमत जीते 16 पदक

छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने 13 स्वर्ण पदक सेमत जीते 16 पदक

टेबल सॉकर के दोनों वर्गों में छत्तीसगढ़ ने जीता खिताब

रायपुर. 65 वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में शनिवार को टेबल साकर, ड्रॉप रो बॉल और साफ्ट टेनिस के मुकाबले खेले गए। छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने सभी गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 स्वर्ण पदक सेमत 16 पदक अपने नाम कर लिए हैं, जिसमें 1 रजत और 2 कांस्य पदक शामिल हैं। वहीं टेबल सॉकर के दोनों वर्गों में छत्तीसगढ़ ने खिताब अपने नाम कर लिया है।
टेबल सॉकर के मुकाबले मायाराम सुरजन कन्या शाला के वीरांगना आडिटोरियम में खेला गए। जिसमें अंडर 17 बालक वर्ग के सिंगल्स इवेंट में छत्तीसगढ़ के अंश राव जाचक ने अमन साहनी दिल्ली को 7-3 से हराकर स्वर्ण पदक और कांस्य पदक वैभव दलाल सीबीएसई के नाम रहा। वहीं प्रो सिंगल्स इवेंट में स्वर्ण पदक के लिए हुए मुकाबले में छत्तीसगढ़ के शनि कुमार ने पंजाब के रमन कुमार को 7-4 से हराकर स्वर्ण पदक जीता, दिल्ली के स्पर्श कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया।

युगल में छत्तीसगढ़ ने झारखंड को 7-2 से हराकर स्वर्ण जीता
डबल्स इवेंट में छत्तीसगढ़ की कपिल कुमार एवं छबि कुमार की जोड़ी ने झारखंड की मनीष कुमार एवं ध्रुव की जोड़ी 7-2 से हारकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। कांस्य पदक पंजाब की लवदीप एवं करन दीप की जोड़ी के नाम रहा।
वहीं प्रो डबल्स इवेंट के मुकाबले में छत्तीसगढ़ की भूपेश शर्मा एवं राहुल रात्रे की जोड़ी ने दिल्ली की रोहन कुमार एवं ध्रुव गुप्ता की जोड़ी को 7-4 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ प्रदेश ने 13 स्वर्ण पदक अपने नाम किए। कांस्य पदक हर्ष चावला एवं आदित्य सिंधेरा सीबीएसई के नाम रहा। टीम के कोच आलोक मिश्रा, अखिलेश दुबे, बालिका टीम के कोच अंजू प्रजापति ने खिलाडिय़ों को मार्गदर्शन दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो