म्यूथाई चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने 6 स्वर्ण समेत 15 पदक जीते

करावली मैदान मंगलुरू, कर्नाटक में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय म्यूथाई चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के म्यूथाई खिलाडिय़ों ने 6 स्वर्ण समेत 15 पदक जीतकर देश व छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है

रायपुर. करावली मैदान मंगलुरू, कर्नाटक में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय म्यूथाई चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के म्यूथाई खिलाडिय़ों ने 6 स्वर्ण समेत 15 पदक जीतकर देश व छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है। छत्तीसगढ़ की टीम इस चैंपियनशिप में 45 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही। इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के 7 खिलाड़ी निराशाजनक प्रदर्शन के कारण पदक की दौड़ से बाहर हो गए।
वहीं कर्नाटक की टीम ने 08 स्वर्ण, 04 रजत, 08 कांस्य पदक जीतकर 60 अंकों के साथ ओवरऑल चैंपियन का खिताब अपने नाम किया। केरल ने 53 अंकों के साथ द्वितीय एवं मिजोरम की टीम 51 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। छत्तीसगढ़ के 26 सदस्यीय दल के साथ देश के 27 राज्यों के लगभग 350 खिलाडिय़ों ने विभिन्न वजन वर्गों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम का गठन किया जाएगा। जिसे अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप 16 से 22 दिसंबर तक अबुधाबी संयुक्त अरब अमीरात में भाग लेने का मौका मिलेगा।

म्यूथाई चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने 6 स्वर्ण समेत 15 पदक जीते

छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों का प्रदर्शन
छत्तीसगढ़ की छह खिलाडिय़ों में राजेश्वरी लहरे और डिम्पल वैष्णव, निधि चौकीकर और शुभम मालवीय, टामिन साहू और हरबंश कौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। चित्रां कंवर और प्रांशु साहू तथा साजन रॉव ने रजत पदक और विशाल हियाल, दीक्षा गुप्ता और आकाश मौर्य और महिमा श्रीवास्तव, अमन यादव और नीरज साहू ने कांस्य पदक पर अपना निशाना साधा। वहीं चैंपियनशिप के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ के तीन खिलाडिय़ों ने रायपुर के शुभम मालवीय ने स्वर्ण तथा कोरबा के प्रांशु साहू और बिलासपुर के साजन रॉव ने रजत पदक पर निशाना साधा।

ashutosh kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned