रायपुर पहुंच कर सबसे पहले बच्चों से मिले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

Ashish Gupta

Publish: Jun, 14 2018 11:41:08 AM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 12:40:11 PM (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
रायपुर पहुंच कर सबसे पहले बच्चों से मिले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को रायपुर पहुंचते ही सबसे पहले स्कूली बच्चों से मिले। सभी बच्चे क्रिस्टल हाउस इंडिया स्कूल के बच्चे थे।

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को रायपुर पहुंचते ही सबसे पहले स्कूली बच्चों से मिले। करीब 10 बच्चों से चंद मिनट मुलाकात के दौरान मोदी ने गर्मजोशी से बातचीत की। सभी बच्चे क्रिस्टल हाउस इंडिया स्कूल के बच्चे थे। अगल-अलग उम्र और क्लास के बच्चों ने मोदी से अपने-अपने अंदाज में बातें की।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी का मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर के स्वामी विवेकानदं इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्वागत किया। पीएम मोदी का काफिला सीधे नया रायपुर पहुंचा, यहां उन्होंने यूनिफाइड कमांड कंट्रोल रूम का लोकार्पण किया।

इसके बाद पीएम मोदी हेलिकॉप्टर के जरिए सीधे भिलाई के लिए रवाना हो गए। यहां वे भिलाई नगर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अपने चार घंटे के प्रवास में पीएम मोदी भिलाई नगर के जयंती स्टेडियम में दोपहर 12.30 बजे विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे।

बस्तर के लिए आज ऐतिहासिक दिन, सपनों के दिन गए, आज से बस्तर सच में भरेगा उड़ान

प्रधानमंत्री भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण व विस्तारीकरण परियोजना का लोकार्पण और छत्तीसगढ़ में इंटरनेट कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए भारत नेट परियोजना के द्वितीय चरण का भूमिपूजन तथा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी)भिलाई नगर के विशाल भवन का शिलान्यास भी करेंगे। आइआइटी तीन चरणों में विकसित होगा। यहां देशभर के 7500 विद्यार्थी अध्ययन करेंगे।

PM मोदी ने नया रायपुर में किया यूनिफाइड कमांड कंट्रोल रूम का लोकार्पण

मोदी मंच पर छत्तीसगढ़ सूचना क्रांति योजना के तहत पांच विद्यार्थियों को लैपटॉप और अन्य योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र, चेक और सामग्री आदि का भी वितरण करेंगे। इस अवसर पर केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के तहत जनता को रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की भी सौगात देंगे।

आम आदमी पार्टी का आरोप, PM मोदी ने छीन ली BSP के ठेका मजदूरों की रोजी

इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी नई दिल्ली से भारतीय वायु सेवा के विमान द्वारा सुबह 10.40 बजे रायपुर पहुंचे। इसके बाद नया रायपुर स्मार्ट सिटी में सुबह 10.55 बजे एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण किया। भिलाई से लौटकर दोपहर 2.25 बजे भारतीय वायु सेना के विशेष विमान द्वारा नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned