scriptदिल्ली व हिमाचल दौरे से लौटे सीएम, कहा- हिमाचल में कांग्रेस मजबूत, मिलकर लड़े तो सफलता निश्चित | PM Modi Praised In NITI Aayog Meeting Godhan Nyaya Meeting CM Bhupesh | Patrika News

दिल्ली व हिमाचल दौरे से लौटे सीएम, कहा- हिमाचल में कांग्रेस मजबूत, मिलकर लड़े तो सफलता निश्चित

locationरायपुरPublished: Aug 09, 2022 12:04:23 pm

Submitted by:

Mansee Sahu

सीएम भूपेश बघेल दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के दौरे के बाद रायपुर लौट आए हैं। लौटने के बाद सीएम बघेल ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की।

cm.jpg

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली व हिमाचल प्रदेश के दौरे से लौट आए है। एयरपोर्ट पर पत्रकारों से उन्होंने विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की। सीएम ने बताया की “छह अगस्त को जब मैं प्रधानमंत्री से मिला था तो यहां की गोधन न्याय योजना के बारे में, लघु वनोपज खरीदी के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। बहुत विस्तार से जानकारी उन्होंने ली थी। गोधन न्याय योजना के बारे में मैंने उन्हें बताया कि 75 लाख क्विंटल हमने गोबर खरीदा। वर्मी कम्पोस्ट भी बनाया, खेतों में भी डाल रहे हैं। उन्होंने रेट वगैरह के बारे में भी पूरी जानकारी ली।”

नीति आयोग की बैठक में पीएम ने की प्रशंसा
सीएम ने कहा – दूसरे दिन नीति आयोग की बैठक में कृषि पर बात करते-करते प्रधानमंत्री ने कहा, भूपेश जी से कल मुलाकात हुई थी। बहुत अच्छा काम छत्तीसगढ़ में हो रहा है। उन्होंने इसकी प्रशंसा की।

कोयला रॉयल्टी देने की मांग
इसके अलावा उन्होंने कहा उन्होंने कहा कि ”कोयला रॉयल्टी का 4000 करोड़ दिए जाने की मांग की गई है। छत्तीसगढ़ में व्यापार और उत्पादकों को लाभ मिले सके, इसके लिए कार्गो की मांग की गई है।” सीएम भूपेश ने यह भी बताया कि प्रदेश की गोधन न्याय योजना की राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हो रही है। यूपी और एमपी जैसे राज्यों में इसे लागू किया जा रहा है। इसके बाद भी छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता दुविधा की स्थिति में है।

मिलकर लड़े तो जरूर जीतेंगे चुनाव
हिमाचल प्रदेश के चुनाव को लेकर बघेल ने कहा, हिमाचल में कांग्रेस मजबूत है। सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी है। सब एक साथ होकर लड़ेंगे तो सफलता निश्चित है।

अजय चंद्राकर पर साधा निशाना
सीएम भूपेश ने अजय चंद्रकार के नक्सली रैली के ट्वीट पर निशाना साधा है। सीएम भूपेश ने कहा- “अजय चंद्राकर स्मृतिलोप के शिकार हो गए हैं। पिछली सरकार में कितनी रैलियां होती थी, वो उन्हें याद नहीं है। नक्सली बहुत पीछे चले गए।ये बहुत अंदर कार्यक्रम हुआ है।”

10 अगस्त को रांची के कार्यक्रम में होंगे शामिल
कांग्रेस के आजादी के गौरव पदयात्रा में शामिल होने के सवाल पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा- ”आदिवासी दिवस पर रायपुर बिलासपुर के कार्यक्रम में रहूंगा। 10 अगस्त को झारखंड के रांची में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जाऊंगा। उसके बाद अलग-अलग जगहों की पदयात्रा में शामिल होऊंगा।”

मौसमी बिमारियों से सतर्क रहने की दी समझाइश
सीएम भूपेश ने स्वाइन फ्लू को लेकर कहा कि ”बरसात के दिनों में बहुत सारे वायरस वातावरण में पाए जाते हैं। बरसात में मलेरिया डेंगू का खतरा भी बना रहता है। इस मौसम में सचेत रहने की जरूरत है।”

 

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो