scriptपीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में की रायगढ़ के मिलेट कैफे की तारीफ, कहा- मौका मिले तो वहां जाकर व्यंजन का उठाएं आनंद | PM Narendra Modi praised Millet Cafe in Raigarh in his Mann Ki Baat | Patrika News

पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में की रायगढ़ के मिलेट कैफे की तारीफ, कहा- मौका मिले तो वहां जाकर व्यंजन का उठाएं आनंद

locationरायपुरPublished: Jan 29, 2023 06:37:04 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

PM Narendra Modi praised Millet Cafe in Raigarh in his Mann Ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में आज रायगढ़ के मिलेट कैफे की प्रशंसा की। राज्य सरकार की ओर से मिलेट कैफे को बढ़ावा देने की पहल को सराहा।

mi.jpg

PM Narendra Modi praised Millet Cafe in Raigarh in his Mann Ki Baat : मिलेट कैफे को लेकर सीएम भूपेश बघेल के प्रयास की आज देशभर में तारीफ हो रही है। छत्तीसगढ़ का मिलेट कैफे कुछ ही महीनों में देशभर में अपनी विशेष पहचान बना ली है। लोग यहां के मिलेट कैफे में बने लजीज व्यंजन का जमकर स्वाद ले रहे हैं। खूब तारीफ कर रहे हैं।

 

इस दौरान उन्होंने कहा कि रायगढ़ के नटवर स्कूल के पास एक मिलेट कैफे चल रहा है। यूं तो कई खूबियों के कारण यह अपने आप में अनूठा कैफे है। इस कैफे में रागी, कोदो, कुटकी जैसे मोटे अनाजों से बने लजीज व्यंजन परोसे जाते हैं। जिसमें स्वाद के साथ सेहत की जुगलबंदी होती है। इस कैफे को प्रदेश के पहले मिलेट कैफे होने का गौरव हासिल है, जिसके संचालन का जिम्मा पूरी तरह महिलाओं के हाथों में है। आज इसकी पहचान में एक नई खासियत जुड़ गई है।


पीएम ने कहा- मिलेट कैफे जाकर व्यंजनों का लें आनंद’
उन्होंने देशवासियों से कहा कि जब छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जाने का मौका मिले, तो मिलेट कैफे जाकर वहां के व्यंजनों का आनंद जरूर उठाएं। इस कैफे में रागी से बने पास्ता, चीला, इडली, मंचूरियन, मोमोज, पिज्जा, नूडल, दोसा, कोदो से बनी बिरयानी का स्वाद लिया जा सकता है ।

छत्तीसगढ़ का पहला मिलेट्स कैफे साल 2022 में खुला
पीएम मोदी ने कहा कि रायगढ़ में छत्तीसगढ़ का पहला मिलेट्स कैफे साल 2022 में खोला गया था। स्वाद के साथ सेहत की कॉम्बो डील रायगढ़वासियों को मिल रही है। पीएम मोदी ने इस कैफे की खासियत बताते हुए कहा कि यहां रागी से बने पास्ता, चीला, इडली, मंचूरियन, पिज्जा, नूडल, पकोड़े, समोसे, दोसा, कोदो से बनी बिरयानी के साथ ही सैंडविच, शेक्स, बर्गर का स्वाद लिया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो