NSUI को "GO BACK MODI" के नारे लगाना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार और कुछ को किया उनके ही घर में नजरबंद

Deepak Sahu

Publish: Jun, 14 2018 11:51:13 AM (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India

पुलिस ने कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को सुबह सुबह ही उनके घरों से गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही कई नेताओं के घर...

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के भिलाई दौरे पर पहुंच चुके है। उनके छत्तीसगढ़ पहुंचने से पहले पुलिस ने कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को सुबह सुबह ही उनके घरों से गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही कई नेताओं के घर के बाहर पुलिस ने कड़ा पहरा भी लगा दिया। इन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम के आगमन के विरोध में सड़कों पर GO BACK MODI के नारे लिखे थे। गिरफ्तार छात्रों को रायपुर के आमानाका थाना और भिलाई में भट्टी थाना में रखा गया है।

सड़कों पर लिखा " जो बैक मोदी"
दरअसल, बढ़ती बेरोजगारी, असुरक्षित कन्या महाविद्यालय, शिक्षा के गिरते स्तर, शिक्षा में बढ़ते भ्रष्टाचार और कथित तौर पर बढ़ते संघीकरण के विरोध में NSUI के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के इस दौरे का विरोध जताया है। इस विरोध को जताने के लिए एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल के आसपास की सड़कों पर 'मोदी गो बैक' का नारा लिख दिया था । जिसके कारण रायपुर से NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, कोमल अग्रवाल सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

READ MORE : छत्तीसगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय से पहले पहुचे रायपुर, पूरा रूट छावनी में तब्दील

nsui workers arrested

ये नेता हुए गिरफ्तार
साथ ही दुर्ग भिलाई से मोहम्मद शाहिद, जुल्फी सिद्दीकी, आदित्य सिंह, सुमीत पवार अर्जुन शर्मा को उनके घरों से सोते हुए ही उठाकर गिरफ्तार कर लिया गया। कुछ छात्र नेताओं को अज्ञात स्थान पर रखा गया है। इसके अलावा रायपुर जिला युंका अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा , राजेश स्वामी ,राजेश, कमलेश कनवरे टोकेश प्रदीप तांडी अमिताभ घोष राजा भट्टर अभिषेक मिश्रा नवाज खान फहीम और 20 साथियों को पुलिस द्वारा उठाया गया है। शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय को उनके ही घर में नजरबन्द कर दिया गया।

कांग्रेस ने कहा
मोदी का आगमन छत्तीसगढ़ के लिए आतंक और दमन का संदेश लेकर आया है।कांग्रेस मोदी-रमन के दमनचक्र और छात्रों की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned