scriptपांच लाख की अवैध शराब की खेप के साथ पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार | Police arrested two with consignment of illicit liquor of five lakh | Patrika News

पांच लाख की अवैध शराब की खेप के साथ पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Feb 25, 2020 08:24:19 pm

Submitted by:

ramdayal sao

बड़ी मात्रा में मध्य प्रदेश की शराब के साथ दो तस्करों को चारामा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बीती रात गिरफ्तार कर लिया।

पांच लाख की अवैध शराब की खेप के साथ पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

पांच लाख की अवैध शराब की खेप के साथ पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

raipur/चारामा. बड़ी मात्रा में मध्य प्रदेश की शराब के साथ दो तस्करों को चारामा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बीती रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम कोटतरा थाना चारामा क्षेत्र के आस पास खेतों में काफी मात्रा में अवैध शराब डम्प किया गया है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम गठित कर दबिश देकर एक स्कूटी के साथ पांच लाख की शराब जब्त कर लिया।
मुखबिर की सूचना पर पुलिस अधीक्षक कांकेर भोजराम पटेल के मार्ग दर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कांकेर तस्लीम आरीफ, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी आकाश मरकाम के निर्देशन में थाना चारामा में नव नियुक्त थाना प्रभारी एमडी देशमुख के नेतृत्व में थाना चारामा पुलिस की एक टीम गठित की गई, जिसमें उप निरीक्षक पवन ठाकुर, सउनि मनोज जैन, सउनि राजकुमार नेताम, प्रआर सत्यप्रकाश सिंह, महिला शशिकला साहू, आरक्षक रविंद्र भुआर्य ,दीपक उसेंडी, महिला आरक्षक चंद्रप्रभा तारम शामिल थे। उक्त सूचना की तस्दीक एवं रेड कार्यवाही पर रवाना होकर मुखबिर के बताए स्थान की घेराबंदी किया गया।
पुलिस की रेड कार्रवाई में दो आरोपी पकड़े गए। जिसमें आरोपी कन्हैया लाल पिस्दा पिता छबिलाल उम्र 27 जाति हल्बा निवासी कोटतरा थाना चारामा व सतीस पिस्दा पिता बिसराम पिस्दा उम्र 26 वर्ष जाति हल्बा खाल्हेपारा कोटतरा से 117 पेटी एमपी की गोवा शराब, 5850 पौवा, 1053 लीटर कीमत पांच लाख एवं एक जूपीटर टीवीएस स्कूटी जप्त किया गया। पुलिस दोनों आरोपी से अवैध शराब के संबंध में पूछताछ कर रही है। महत्वपूर्ण सुराग मिलने की संभावना है। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल व्दारा इस सफलता पर पूरी टीम को बधाई दिये हैं।दोनों आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 34 (2) आबकारी एक्ट तहत कार्रवाई की है।
मध्यप्रदेश की शराब लाने में आखिर कौन है मास्टर माइन्ड?
चारामा थाना क्षेत्र ग्राम कोटतरा में कई बार एमपी की गोवा शराब पकड़ी जा चुकी है। पिछले वर्ष भी अवैध शराब मध्यप्रदेश का पकड़ी गई थी। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा कि आखिर चारामा अंचल के ग्राम कोटतरा तक कैसे यह शराब पहुंच रही है। पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं है। हालांकि पुलिस को एक के बाद एक अवैध शराब के मामले मिल रहे हैं। बतातें चलें कि 4 दिसम्बर 2019 को पुलिस ने ग्राम कोटतरा में 25 पेटी मध्यप्रदेश की गोवा अंग्रेजी शराब जब्त किया था।
मुख्य आरोपी अभी तक फरार है। इसके पहले ग्राम कोटतरा में ही 21 जून 2019 को बाजार चौक के एक किराना दुकान से 10 पौवा देशी प्लेन व 46 पौवा गोवा अंग्रेजी शराब बरामद किया गया था। देशी व विदेशी दोनों शराब मध्यप्रदेश की थी। 19 सितम्बर 2018 को पुलिस को चेकिंग के दौरान कोरर चौक में एक कार से 10 पेटी गोवा शराब मिली थी। इसी दिन एक मेटाडोर से बारदाना के साथ कोरर की ओर जा रहे वाहन से 110 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब पकड़ी गई थी। इन सब मामले में पुलिस ने तो अपनी कार्रवाई कर दी है पर अब तक पुलिस इस अवैध शराब तस्करी करने वाले मास्टर माइन्ड मुख्य आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है। इस अवैध शराब के कारोबार में अंचल के कुछ नामचीन लोगों की भूमिका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इस अवैध शराब के कारोबार में सफेदपोंशों मिली भगत हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो