scriptरेत के अवैध परिवहन पर लगाम कसने पुलिस ने चलाया धर-पकड़ अभियान | Police conduct strike to curb illegal transport of sand | Patrika News

रेत के अवैध परिवहन पर लगाम कसने पुलिस ने चलाया धर-पकड़ अभियान

locationरायपुरPublished: Jun 24, 2020 05:10:51 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

जिले में रेत परिवहन के इस अवैध कारोबार को रोकने हेतु पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के दिशा निर्देशन पर पुलिस विभाग ने दो दिवसीय विशेष धरपकड़ अभियान चलाया। जिसके तहत 21 एवं 22 जून को जिले के विभिन्न थानों में रेत का अवैध कारोबार करने वाले एवं अवैध रेत सप्लाई करने वाले वाहनों के विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई की गई है।

रेत के अवैध परिवहन पर लगाम कसने पुलिस ने चलाया धर-पकड़ अभियान

रेत के अवैध परिवहन पर लगाम कसने पुलिस ने चलाया धर-पकड़ अभियान

बलौदाबाजार. शासन के निर्देशानुसार 15 जून से सभी रेत घाटों को बंद कर दिया जाता है। परंतु लगातार शिकायत मिल रही थी कि जिले के कई रेत घाटों से खनिज विभाग के अधिकारियों की शह पर रेत का लगातार उत्खनन किया जा रहा है। इस संबंध में खनिज विभाग के अधिकारियों ने 15 जून से सभी रेत घाटों को बंद किए जाने के दावे किए थे परंतु जिला मुख्यालय से गुजरने वाली रेत भरी वाहन इन दावों को सीरे से खारिज कर रही है।
जिले में रेत परिवहन के इस अवैध कारोबार को रोकने हेतु पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के दिशा निर्देशन पर पुलिस विभाग ने दो दिवसीय विशेष धरपकड़ अभियान चलाया। जिसके तहत 21 एवं 22 जून को जिले के विभिन्न थानों में रेत का अवैध कारोबार करने वाले एवं अवैध रेत सप्लाई करने वाले वाहनों के विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में जिले से 3 हाईवा, 17 ट्रैक्टर सहित कुल 20 वाहनों को जब्त किया गया है। थाना गिधौरी में एक ट्रैक्टर को ग्राम बलौदा नदी घाट से अवैध रूप से रेत निकालते हुए पकड़ा गया है। उक्त वाहनों को धारा 102 के तहत जब्त कर खनिज विभाग के सुपुर्द किया गया है तथा पृथक से मोटर व्हीकल की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई भी की गई है।
रेत माफिया में हड़कंप
इस कार्यवाही से रेत के अवैध कारोबारियों के मध्य हड़कंप मच गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि रेत के अवैध परिवहन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी। पूर्व में माह मई में अवैध रूप से रेत परिवहन करने वाले 11 ट्रैक्टर एवं 20 हाईवा सहित 31 वाहनों तथा जून माह के प्रथम पक्ष में 11 ट्रेक्टर एवं 4 हाईवा सहित कुल 15 वाहनों पर भी कार्रवाई की गई थी। वहीं दो दिवसीय कार्रवाई में चौकी लवन में 3 ट्रैक्टर, थाना गिधौरी में 2 ट्रैक्टरए थाना पलारी में 3 ट्रैक्टर, थाना भटगांव में 1 हाईवा एवं 7 ट्रैक्टरए यातायात सिमगा में 1 हाईवा तथा यातायात थाना बलौदा बाजार में 1 हाईवा एवं 2 ट्रैक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो