scriptPolice crackdown on drug peddlers, four arrested for selling ganja to | नशे का गोरखधंधा करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, गांजा से लेकर चरस-ब्राउन शुगर बेचने वाले चार गिरफ्तार | Patrika News

नशे का गोरखधंधा करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, गांजा से लेकर चरस-ब्राउन शुगर बेचने वाले चार गिरफ्तार

शहर में गांजा, चरस, ब्राउन शुगर और गोली जैसे मादक पदार्थों का गोरखधंधा करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस के नारकोटिक्स सेल ने ओडिशा के दो तस्करों सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद हुआ है। आरोपी नशे का कारोबार करने वाले बड़े नेटवर्क से जुड़े हैं, जो ओडिशा, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में काम कर रहा है।

रायपुर

Published: February 21, 2022 10:25:18 pm

रायपुर.

शहर में गांजा, चरस, ब्राउन शुगर और गोली जैसे मादक पदार्थों का गोरखधंधा करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस के नारकोटिक्स सेल ने ओडिशा के दो तस्करों सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद हुआ है। आरोपी नशे का कारोबार करने वाले बड़े नेटवर्क से जुड़े हैं, जो ओडिशा, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में काम कर रहा है।
मामले का खुलासा करते हुए आईजी डॉक्टर आनंद छाबड़ा और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि नशे का गोरखधंधा करने वालों के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई के लिए नारकोटिक्स सेल का गठन किया गया है। सेल ने सिविल लाइन इलाके के लोटस अस्पताल के पास से तौकीर अहमद उर्फ बबलू, शेख महबूब और रवि नारायण दीप को गिरफ्तार किया। तीनों नशे की प्रतिबंधित गोली नाइट्रोसन-10, गांजा और चरस बेच रहे थे। इसी तरह मंदिरहसौद इलाके में ब्राउन शुगर और नशीली गोली बेचने वाले महेंद्र पटेल को पकड़ा गया। आरोपी अपनी कार से ब्राउन शुगर और गोली सप्लाई कर रहा था। आरोपियों के पास से 15 किलो 500 ग्राम गांजा, 240 ग्राम चरस और 7400 नाइट्रोसन-10 टेबलेट जब्त किया गया है। आई-10 कार को भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने कुल 14 लाख 65 हजार रुपए का माल बरामद किया है।
CRIME
ओडिशा के दो तस्कर सहित चार गिरफ्तार
ओडिशा से लाते थे माल
आरोपी शेख महबूब और रवि नारायण दीप मूलत: ओडिशा के हैं और वहीं से मादक पदार्थ लाकर तौकीर को देते थे। तौकीर रायपुर में इसकी बिक्री करता था। तौकीर से कई लोग खरीदते थे और फिर उसे दूसरों को बेचा करते थे। तौकीर हत्या के मामले में जेल जा चुका है।
ग्राहक बनकर पुलिस की टीम ने घेरा
नारकोटिक्स सेल तौकीर के गैंग को पकडऩे के लिए कई दिनों से लगे थे। इस बीच ग्राहक बनकर उनसे संपर्क किया गया और उनसे गांजा के अलावा अन्य मादक पदार्थों की मांग की गई। इसके बाद तौकीर और उसके साथी बाइक में माल लेकर पहुंचे, जिसे पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया।
पुलिस देख भागने लगा
इसी तरह मंदिरहसौद इलाके में महेंद्र पटेल द्वारा महासमुंद से मादक पदार्थ लेकर आने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की। महेंद्र कार आई-10 सीजी 04 एनई 4620 में था। मंदिरहसौद के पास पुलिस को देखकर महेंद्र भागने लगा। पुलिस की टीम ने उसका पीछा किया और उसे पकड़ लिया।
बड़े गिरोह से जुड़े हैं आरोपी
पकड़े गए आरोपी मादक पदार्थों का गोरखधंधा करने वाले बड़े गिरोह से जुड़े हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह गिरोह रायपुर में बड़े पैमाने पर माल सप्लाई कर रहा है। आरोपियों से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।
पहली कार्रवाई पर इनाम
नारकोटिक्स सेल की यह पहली कार्रवाई है। इस उपलब्धि पर आईजी डॉक्टर छाबड़ा ने पूरी टीम को 30 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.