scriptदिवाली पर फायर ब्रिगेड, अस्पताल और पुलिस की रहेगी तगड़ी सुरक्षा, मदद के लिए इन नम्बरों पर करें CALL | Police force to be deployed on Diwali, see the emergency number list | Patrika News

दिवाली पर फायर ब्रिगेड, अस्पताल और पुलिस की रहेगी तगड़ी सुरक्षा, मदद के लिए इन नम्बरों पर करें CALL

locationरायपुरPublished: Nov 07, 2018 09:21:07 am

Submitted by:

Deepak Sahu

पुलिस, अस्पताल और फायर बिग्रेड के कर्मचारी किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैनात रहेंगे।

police force

दिवाली पर फायर ब्रिगेड, अस्पताल और पुलिस की रहेगी तगड़ी सुरक्षा, मदद के लिए इन नम्बरों पर करें CALL

रायपुर. दीपावली के दिन जहां पूरा शहर जश्न मना रहा होगा, वहीं पुलिस, अस्पताल और फायर बिग्रेड के कर्मचारी किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैनात रहेंगे। पुलिस प्रशासन ने शहरभर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए थानों में स्पेशल अलर्ट जारी किया है। इसके मद्देनजर शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। संवेदनशील इलाकों में विशेष नजर रखी जाएगी। पेट्रोलिंग वाहन दिनभर भ्रमण करते रहेंगे। यातायात व्यवस्था के लिए भी ट्रैफिक जवानों की तैनाती की गई है।

बताया जाता है कि शहर में 55 प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां पर पुलिस की टीम मौजूद रहेगी।10 जगहों पर मोटरसाइकिल से जवान पेट्रोलिंग करेंगे, ताकि कोई भी अप्रिय घटना होने पर तुरंत घटनास्थल पर पहुंच जा सके।मालवीय रोड, गोलबाजार, श्रीबंजारी रोड, स्टेशन रोड, गुरुनानक चौक आदि प्रमुख बाजारों में क्राइम ब्रांच और पुलिस की विशेष टीम की नजर रहेगी। एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि शहर में सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।7 नवम्बर को पुलिसकर्मी बाजारों में पैदल गश्त करेंगे। हर थाने से एक-एक, दो-दो टीम गठित की गई है। क्राइम ब्रांच की टीम को सिविल ड्रेस में तैनात किया गया है।

चुनाव के मद्देनजर शहर के 24 प्वाइंटों पर चेकिंग चल रही है, जिसको पैरलर कर दिया गया है।चुनाव के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड को भी सुरक्षा व्यवस्था में शामिल किया गया है। इसके अलावा भीड़भाड़ वाले बाजारों में महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़, चेनस्नेचिंग, सामान चोरी तथा जेब काटने की घटनाओं को रोकने के लिए सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

आम्बेडकर अस्पताल की पीआरओ शुभ्रा सिंह ठाकुर ने बताया कि बर्न और प्लास्टिक सर्जर विभाग डीकेएस अस्पताल में शिफ्ट हो गया है फिर भी दिवाली के मद्देनजर किसी भी अप्रिय हादसे से निपटने के लिए इमरजेंसी वार्ड में करीब 10 डॉक्टरों की टीम तैनात रहेगी। संजीवनी 108 और महतारी एक्सप्रेस सक्रिय रहेगी। डीकेएस की पीआरओ रीना शुक्ला ने बताया कि आकस्मिक एवं पटाखों से जलने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए डीकेएस अस्पताल में दिवाली के दिन 24 घंटे इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो