ड्रग्स नेटवर्क के खुलासे के बाद नए साल की पार्टियों पर पुलिस की पैनी नजर, मुखबिरों को किया अलर्ट

ड्रग्स (कोकिन) तस्करों की गिरफ्तारी के दौरान खुलासा हुआ था कि कई होटलों और रेस्टोरेंट में पार्टी आयोजित करके ड्रग्स बेचा जाता है। इस बार भी नए साल की पार्टी में सूखे नशे का इस्तेमाल हो सकता है। इसको देखते हुए पुलिस की कई टीमें सक्रिय हैं और अपने-अपने मुखबिरों को अलर्ट कर दिया है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 26 Dec 2020, 01:24 PM IST

रायपुर. राजधानी में ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा होने के बाद नए साल की पार्टियों में पुलिस की पैनी नजर रहेगी। पुलिस ने अपने मुखबिरों को अलर्ट कर दिया है। बड़े होटलों-रेस्टोरेंटों में कोरोना गाइड लाइन का पालन करते नए साल की पार्टियों का आयोजन किया जाएगा। इन पार्टियों में शराब के अलावा सूखे नशे के इस्तेमाल को लेकर पुलिस अलर्ट है।

उल्लेखनीय है कि ड्रग्स (कोकिन) तस्करों की गिरफ्तारी के दौरान खुलासा हुआ था कि कई होटलों और रेस्टोरेंट में पार्टी आयोजित करके ड्रग्स बेचा जाता है। इस बार भी नए साल की पार्टी में सूखे नशे का इस्तेमाल हो सकता है। इसको देखते हुए पुलिस की कई टीमें सक्रिय हैं और अपने-अपने मुखबिरों को अलर्ट कर दिया है।

जगह-जगह होगी चेकिंग

नए साल से पहले पुलिस देर रात तक घूमने-फिरने वालों की चेकिंग अभियान चलाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करेगी। शहर के बाहर जाने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर पुलिस का चेकिंग पाइंट रहेगा। नए साल से पहले पुलिस होटल-रेस्टोरेंट, पब संचालकों की बैठक लेगी। इस दौरान उन्हें कोरोना गाइडलाइन के अलावा मादक पदार्थों के इस्तेमाल को लेकर निर्देश दिए जाएंगे।

सूखे नशे की लत बढ़ रही

राजधानी हो या आसपास का ग्रामीण इलाका युवाओं में सूखे नशे का क्रेज तेजी से बढ़ा है। यह नशा सेहत के लिए काफी नुकसानदायक होने के बावजूद युवा इसका सेवन कर रहे हैं। इसी के चलते गांजा, नशे की गोलियां, कफ सिरप, कोकिन, ब्राउन शुगर जैसे मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले सक्रिय हैं। हालांकि पुलिस की तगड़ी कार्रवाई के चलते कई तस्कर ठंडे पड़ गए हैं।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned