scriptPolice personnel did not increase increment in salary | सोमानी अपहरणकांड सुलझाने वालों के इंक्रीमेंट पर अफसरों का डाका, डेढ़ साल बाद भी नहीं मिला | Patrika News

सोमानी अपहरणकांड सुलझाने वालों के इंक्रीमेंट पर अफसरों का डाका, डेढ़ साल बाद भी नहीं मिला

उद्योगपति प्रवीण सोमानी अपहरणकांड को सुलझाने वालों के इंक्रीमेंट पर अफसरों का डाका पड़ गया है। घोषणा के डेढ़ साल बाद भी पुलिस वालों का एक इंक्रीमेंट नहीं बढ़ा है।

रायपुर

Published: October 29, 2021 02:51:23 pm

रायपुर. उद्योगपति प्रवीण सोमानी अपहरणकांड को सुलझाने वालों के इंक्रीमेंट पर अफसरों का डाका पड़ गया है। घोषणा के डेढ़ साल बाद भी पुलिस वालों का एक इंक्रीमेंट नहीं बढ़ा है, जबकि सोमानी को सुरक्षित लाने पर पूरी टीम को एक इंक्रीमेंट देने की घोषणा सीएम ने की थी। टीम में 60 से ज्यादा पुलिस वाले शामिल थे।
up-police.jpg
सोमानी अपहरणकांड सुलझाने वालों के इंक्रीमेंट पर अफसरों का डाका, डेढ़ साल बाद भी नहीं मिला
उल्लेखनीय है कि जनवरी 2020 में सोमानी का सिलतरा से अपहरण हो गया था। अपहरण करने वाले और सोमानी की तलाश में पुलिस के 60 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी लगे थे। अंत में सोमानी को सकुशल वापस लाया गया था। इस उपलब्धि पर इनाम स्वरूप राजपत्रित अधिकारियों को छोड़कर अन्य पुलिस वालों को एक इंक्रीमेंट बढ़ाने की घोषणा हुई थी।
डेढ़ साल से लटका है मामला
सूत्रों के मुताबिक सोमानी प्रकरण में पुलिस वालों को इंक्रीमेंट देने का मामला वित्त विभाग में लटका हुआ है। वित्त विभाग से अब तक इसकी स्वीकृति नहीं मिल पाई है। बताया जाता है कि पुलिस विभाग की ओर से प्रस्ताव भेज दिया गया है, लेकिन वित्त विभाग से मामला आगे नहीं बढ़ रहा है। अब पुलिस अफसरों ने भी वित्त विभाग से इस संबंध में पूछना बंद कर दिया है।
सैलरी में होगी बढ़ोतरी
इंक्रीमेंट होने से पुलिस जवानों की सैलरी में बढ़ोतरी होगी। वे अपने बैच वालों से आगे हो जाएंगे। इंक्रीमेंट पाने वाले कई पुलिस वाले वित्त विभाग के चक्कर लगा चुके हैं। वित्त विभाग वाले इसे स्वीकृत ही नहीं दे रहे हैं। दरअसल इंक्रीमेंट का असर पुलिस वालों के एरियर्स, पेंशन आदि में भी पड़ेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशफिल्म लुकाछुपी-2 की शूटिंग पर बवाल, परीक्षा स्थल पर लगा दिया सेट, स्टूडेंट्स ने किया हंगामासोशल मीडिया पर छाया कमलनाथ का KGF अवतार, देखें वीडियोIPL 2022 के लिए लखनऊ टीम ने चुने 3 खिलाड़ी, KL Rahul पर हुई पैसों की बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.