पुलिस भर्ती : परीक्षा की निगरानी CCTV कैमरे से, पहले दिन 500 ने दिया फिजिकल टेस्ट

Police recruitment - सुबह पांच बजे मैदान पहुंचे अभ्यर्थी, टेस्ट के नंबर भी बता रहे हैं अधिकारी।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 28 Jan 2021, 09:12 PM IST

रायपुर। रायपुर पुलिस रेंज के लिए पुलिस जवानों की भर्ती (Police recruitment) शुक्रवार को शुरू हो गई। सरस्वती नगर इलाके के कोटा स्टेडियम में तड़के 5 बजे से ही अभ्यर्थी पहुंच गए थे। पहले दिन 500 अभ्यर्थियों ने फिजिकल टेस्ट दिया। पुलिस भर्ती में पारदर्शिता के लिए हर इवेंट की सीसीटीवी कैमरे (CCTV camera) से निगरानी की जा रही है। भर्ती प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हुई और देर शाम तक चलती रही। उल्लेखनीय है कि सभी पुलिस रेंज में आरक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है।

नंबर भी बता दिए
भर्ती प्रक्रिया (Police recruitment) को ज्यादा से ज्यादा पारदर्शी बनाने के लिए फिजिकल टेस्ट के हर इवेंट को सीसीटीवी कैमरों से कवर किया गया है। अभ्यर्थियों से 100 मीटर, 800 मीटर, ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक आदि इवेंट कराया जा रहा है। इसमें उन्हें प्राप्तांकों की जानकारी भी दे दी जा रही है, ताकि किसी तरह का विवाद न हो।

बढ़ेगे अभ्यर्थी
पुलिस भर्ती के पहले दिन केवल 500 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसके बाद अधिक संख्या में बुलाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि लंबे अरसे बाद हो रही भर्ती (Police recruitment) को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है।


पुलिस भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। निर्धारित मापदंडों के अनुरूप भर्ती की जा रही है। भर्ती में पारदर्शिता के लिहाज से जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

- अजय यादव, एसएसपी, रायपुर

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned