scriptअच्छे चाल चलन के लिए 12 निगरानी बदमाशों को पुलिस ने दिया इनाम | Police rewarded 12 surveillance miscreants for good conduct | Patrika News

अच्छे चाल चलन के लिए 12 निगरानी बदमाशों को पुलिस ने दिया इनाम

locationरायपुरPublished: Jan 22, 2022 06:05:21 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

अपराध से मुंह मोडऩे व मुख्यधारा में लौटने वाले 12 निगरानी बदमाशों को पुलिस विभाग द्वारा इनाम स्वरूप माफी बदमाश की श्रेणी में लाया गया।

अच्छे चाल चलन के लिए 12 निगरानी बदमाशों को पुलिस ने दिया इनाम

अच्छे चाल चलन के लिए 12 निगरानी बदमाशों को पुलिस ने दिया इनाम

बलौदाबाजार. अपराध से मुंह मोडऩे व मुख्यधारा में लौटने वाले 12 निगरानी बदमाशों को पुलिस विभाग द्वारा इनाम स्वरूप माफी बदमाश की श्रेणी में लाया गया। जिले के 35 गुंडा-बदमाशों का नाम अच्छे चाल चलन के कारण नस्तीबद्ध किया गया है तथा नए अपराधियों का गुंडा-बदमाश में नाम दर्ज करने व हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी थाना प्रभारियों को निगरानी माफी, गुंडा बदमाश व हिस्ट्रीशीटरों पर कड़ी निगाह रखने की हिदायत भी दी गई है।
शुक्रवार को शाम 4 बजे से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार पीताम्बर पटेल द्वारा जिले के निगरानी बदमाश, माफी बदमाश, गुंडा बदमाश व हिस्ट्रीशीटरों की परेड ली गई। परेड के दौरान उनके गुजर-बसर के संबंध में पूछताछ कर वर्तमान में उनके चाल चलन का विस्तृत जानकारी ली गई। जिले में काफी वर्षों से इनका नाम गुंडा व निगरानी बदमाशों के रेकॉर्ड में दर्ज था, उनके रेकॉर्ड की लगातार समुचित जांच व तस्दीक करने के बाद इनकी फाइल नस्तीबध्द किया गया है। इसी प्रकार जिले के निगरानी बदमाशों को सही रास्ते में चलने और मुख्य धारा में लौटने के लिए पुलिस द्वारा सतत निगाह रखते हुए लगातार समझाइश दी जा रही थी।
जिसके कारण जिले के निगरानी बदमाशों के चाल चलन व मुख्यधारा में लौटने से इनाम स्वरूप इनका नाम माफी बदमाश की श्रेणी में लाया गया है। जिसके तारतम्य में 35 गुंडा बदमाशों का रिकॉर्ड अच्छे चाल चलन के कारण नस्तीबध्द कर दिया गया है। इसी क्रम में 12 निगरानी बदमाशों का नाम अच्छे चाल चलन एवं मुख्य धारा में लौटने के कारण माफी बदमाश की श्रेणी में लाया गया है। 3 बदमाशों की मृत्यु होने से उनका नाम निगरानी गुण्डा बदमाशों की सूची से पृथक कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो