scriptDKS गमन मामले में कई अधिकारी शक के रेडार में, 20 अफसरों से पुलिस करेगी पूछताछ | Police will interrogate 20 officers in DKS hospital Scam Case | Patrika News

DKS गमन मामले में कई अधिकारी शक के रेडार में, 20 अफसरों से पुलिस करेगी पूछताछ

locationरायपुरPublished: May 14, 2019 11:14:49 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

* डीकेएस(DKS Hospital) में उपकरण खरीदी से जुड़े 20 अफसरों से पुलिस(Chhattisgarh Police) पूछताछ करने की तैयारी में हैं। विवेचना अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को नोटिस जारी कर बुलाएंगे पूछताछ के लिए

dks

DKS की सुरक्षा व्यवस्था में फिर लगी सेंध, हर माह खर्च होता है 32 लाख

रायपुर । डीकेएस के नवीनीकरण में 50 करोड़ रुपए के गबन के मामले में स्वास्थ्य विभाग के 20 अधिकारी-कर्मचारियों से पुलिस पूछताछ करेगी। विवेचना अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को नोटिस जारी कर बारी-बारी से पूछताछ के लिए बुलाएंगे। जिनसे पूछताछ करनी है, उन्हें चिन्हांकित कर लिया गया है।
डीकेएस के पूर्व अधीक्षक डॉ. पुनीत गुप्ता पर डीकेएस के नवीनीकरण में 50 करोड़ रुपए के गबन का आरोप वर्तमान अधीक्षक डॉ. केके सहारे ने लगाया था। डॉ. सहारे ने डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ गोल बाजार थाने में 15 मार्च को शिकायत दी थी।
यह भी पढ़ें

DKS की सुरक्षा व्यवस्था में फिर लगी सेंध, हर माह खर्च होता है 32 लाख

हाईकोर्ट से जमानत लेने के बाद डॉ. पुनीत गुप्ता 5 मई को पुलिस अधिकारियों के सामने बयान देने के लिए उपस्थित हुए। पुलिस अधिकारियों के सवालों का डॉ. गुप्ता संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए थे। केस की जांच कर रहे अफसरों की मानें तो डॉ. गुप्ता ने अपने कार्यकाल के दौरान निर्धारित राशि से ज्यादा की खरीददारी की थी। इस खरीदारी में जितने भी अधिकारियों ने नियम के विपरीत सहमति दी, उन सभी को नोटिस दिया जाएगा।

डॉ. पुनीत गुप्ता से दोबारा होगी पूछताछ

डॉ. पुनीत गुप्ता 5 मई को गोल बाजार थाने में अपना पक्ष रखने के लिए वकील और पिता के साथ पहुंचे थे। विवेचना अधिकारियों के अनुसार, डॉ. पुनीत गुप्ता से 3 घंटे तक पूछताछ की गई, लेकिन उन्होंने सभी सवालों के जवाब में दस्तावेज देखने के बाद कही। संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने की वजह से उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए जल्द बुलाया जाएगा। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हाईकोर्ट ने डॉ. पुनीत गुप्ता को 4 माह का समय अपना पक्ष रखने के लिए दिया है, लेकिन मामले में रायपुर पुलिस को कोई दिशा निर्देश नहीं दिया है। विवेचना अधिकारी जब चाहे डॉ. गुप्ता को पूछताछ के लिए थाने बुला सकते हैं।

नोटिस जारी कर बुलाएंगे

डीकेएस गबन प्रकरण में जांच जारी है। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के 20 अधिकारी-कर्मचारी को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाएंगे। डॉ. पुनीत गुप्ता को भी जल्द दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।
नसर सिद्दिकी, सीएसपी, आजाद चौक, रायपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो