महिलाओं-युवतियों के लिए डेंजर स्पॉट की निगरानी करेगी पुलिस

जिन स्थानों से महिलाएं व युवतियां ज्यादा या देर रात तक आना-जाना करती हैं, उन स्थानों की मॉनिटरिंग व यथासंभव सुरक्षा के इंतजाम किए जाए। खासकर शहर के आउटर के इलाकों में जाने वाले युवक-युवतियों पर नजर रखें।

By: lalit sahu

Published: 08 Dec 2019, 01:45 AM IST

रायपुर. हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और मर्डर की घटना के बाद रायपुर पुलिस भी अलर्ट हो गई है। महिलाओं व युवतियों के सुरक्षा को लेकर नई कवायद शुरू कर दी है। पुलिस शहर के एेसे स्थानों को चिन्हित करेगी, जहां से उनका आना-जाना रहता है और वह स्थान उनके लिए खतरनाक हो सकता है। इसका पता करने के बाद पुलिस उन स्थानों की निगरानी करेगी। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से हर संभव उपाय करेंगे।

छत्तीसगढ़ में महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनेगा कारगर इंटीग्रेटेड प्लान
शनिवार को आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा, एसएसपी आरिफ शेख ने सभी थानेदार और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान सभी को निर्देश दिया गया कि महिलाओं-युवतियों व नाबालिगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब कोई इकाई विशेष या सेल का नहीं है, बल्कि सभी की जिम्मेदारी है। जिन स्थानों से महिलाएं व युवतियां ज्यादा या देर रात तक आना-जाना करती हैं, उन स्थानों की मॉनिटरिंग व यथासंभव सुरक्षा के इंतजाम किए जाए। खासकर शहर के आउटर के इलाकों में जाने वाले युवक-युवतियों पर नजर रखें। बैठक में सभी थानों के टीआई शामिल हुए थे। सुबह 10 से शाम 4 बजे तक बैठक चली। इसमें महिलाओं की सुरक्षा के बाद पेंडिंग अपराधों के निराकरण पर फोकस रहा। एसएसपी शेख ने सभी थानेदारों से दर्ज अपराध और पेंडिंग मामलों की जानकारी ली।

lalit sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned