scriptनीति आयोग की बैठक से पहले CM भूपेश ने की PM मोदी से मुलाकात, इन जरूरी मुद्दों पर की चर्चा | Policy commission meeting: CM Bhupesh baghel meet PM Modi in Delhi | Patrika News

नीति आयोग की बैठक से पहले CM भूपेश ने की PM मोदी से मुलाकात, इन जरूरी मुद्दों पर की चर्चा

locationरायपुरPublished: Jun 15, 2019 02:52:56 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

* केन्द्रीय नीति आयोग की बैठक से पहले प्रधानमंत्री मोदी से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल* मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ के आदिवासियों और किसानों से जुड़े कई अहम मुद्दों पर की चर्चा* कई केन्द्रीय योजनाओं पर सीएम ने किया संशोधन का आग्रह

CM Bhupesh baghel meet PM Modi

नीति आयोग की बैठक से पहले CM भूपेश ने की PM मोदी से मुलाकात, इन जरूरी मुद्दों पर की चर्चा

रायपुर. केंद्रीय नीति आयोग (Central policy commission) की बैठक में शामिल होने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh baghel) दिल्ली पहुंचे और उन्होने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) से मिले। यह सीएम भूपेश की पीएम मोदी से पहली मुलाकात है। इस मुलाकात में दौरान सीएम भूपेश ने छत्तीसगढ़ के 70 लाख आदिवासियों और 58 लाख गरीब परिवारों से जुड़े लंबित विषयों के निराकरण को लेकर आग्रह किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने पीएम से कहा कि छत्तीसगढ़ शासन ने किसानों से 2500 रुपए समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की है। जिसके कारण इस साल प्रदेश में धान की उपज ज्यादा हुई है। इसलिए सीएम बघेल ने मोदी से आग्रह किया है कि इस साल सार्वजनिक प्रणाली के अलावा चावल को केन्द्रीय पूल में भी लिया जाए। इसके साथ ही प्रदेश के हर घर में पीने के पानी के लिए नल कनेक्शन की योजना पर सीएम ने केन्द्र सरकार से पूर्ण अनुदान का आग्रह किया है। उन्होने कहा कि जिस प्रकार बिजली की योजना को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर प्रयास हुए हैं, उसी प्रकार हर घर में भी पेयजल की व्यवस्था के लिए प्रयास जरूरी हैं।

इसके अलावा सीएम ने मुलाकात के दौरान कहा कि सरकारी कंपनियों के लिए आबंटित खदानों में प्रिमियम 100 रूपए के स्थान पर 500 रुपए दिया जाना चाहिए और इसके साथ ही छत्तीसगढ़ को उत्पादित बिजली का हिस्सा भी दिया जाना चाहिए। इसके अलावा सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी से फूड सब्सिडी, महात्मा गांधी नरेगा में आबंटन की समस्या, स्वच्छ भारत मिशन जैसी मुद्दों पर भी बातचीत की।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Akanksha Agrawal की सारी खबरें

ट्रेंडिंग वीडियो