मेकाहारा के पोस्ट कोविड रिकवरी क्लिनिक में होगी सभी बीमारियों की जांच और उपचार

विशेषज्ञ देंगे सेवाएं

By: bhemendra yadav

Published: 20 May 2021, 08:51 PM IST

रायपुर. डॉ.भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय में ठीक हो चुके कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल के तृतीय तल में कक्ष क्रमांक 341 में विशेष रूप से पोस्ट कोविड रिकवरी क्लिनिक शुरू की गई है। इसका संचालन नियमित रूप से किया जा रहा है। कोविड की दूसरी लहर के बाद लॉकडाउन के कारण, जो मरीज अस्पताल नहीं आ पा रहे थे, वे वर्चुअल ओपीडी के माध्यम से घर बैठे विशेषज्ञों से परामर्श एवं इलाज प्राप्त कर रहे थे।

वर्तमान में कोविड के केस कम होने के कारण शासन की ओर से स्टेप वाइज अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। अनलॉक के कारण अस्पताल की पोस्ट कोविड रिकवरी क्लिनिक में आने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए क्लिनिक में समुचित जांच एवं उपचार की व्यवस्था की गई है। कोविड की दूसरी लहर के बाद विभिन्न प्रकार की नई बीमारियां और पोस्ट कोविड जटिलताओं जैसे- म्यूकरमाइकोसिस, डायबिटीज, थायराइड एवं अन्य बीमारियों को देखते हुए पोस्ट कोविड रिकवरी क्लिनिक में इन नई बीमारियों की जांच और स्क्रीनिंग विभिन्न विभागों के विशेषज्ञों की ओर से किया जाएगा।

इसके लिए रेस्पिरेटरी एवं चेस्ट,साइकियाट्रिक, मेडिसिन और फिजियोथेरेपी के साथ ही अन्य विभाग जैसे ईएनटी, सर्जरी, ऑप्थेल्मोलॉजी, ऑथोर्पेडिक व स्किन एंड वी.डी. के विशेषज्ञों की ओर से मरीजों को हो रही इन नई बीमारियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। साथ ही उपचार के लिए निर्देशित किया जाएगा।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned