scriptप्रशिक्षण अवधि पूरी फिर भी नियमित नहीं किए गए विद्युत कंपनी के कर्मचारी | Power Company employees not get job after completed training period | Patrika News

प्रशिक्षण अवधि पूरी फिर भी नियमित नहीं किए गए विद्युत कंपनी के कर्मचारी

locationरायपुरPublished: Oct 12, 2020 11:23:44 pm

Submitted by:

CG Desk

– संविदाकर्मियों की 21 से आंदोलन की तैयारी .

cseb.jpg
रायपुर. विद्युत कंपनी में कार्यरत संविदाकर्मियों की प्रशिक्षण अवधि बीत जाने के बाद भी नियमित नहीं किया जा रहा है। इससे आक्रोशित कर्मियों ने चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है। संविदाकर्मियों का कहना है कि नोटिस के बाद भी प्रबंधन के नियमितीकरण की पहल नहीं करने पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। विद्युत कंपनी के वितरण विभाग में संविदाकर्मियों को पदस्थ किया गया है। कार्यालयीन के साथ ही तकनीकी काम भी कर्मी लगातार कर रहे हैं। दो वर्ष की प्रशिक्षण अवधि पूरी होने के बाद कामकाज की समीक्षा करने के बाद नियमत इन कर्मियों को नियमित करना था। लेकिन, प्रबंधन ने कई कर्मियों की प्रशिक्षण अवधि एक-एक वर्ष के लिए बढ़ा दी।
21 से होगा चरणबद्ध आंदोलन
संविदाकर्मियों की समस्या को लेकर बिजली उत्पादन कर्मचारी संघ ने प्रबंधन को पत्र लिखकर 21 अक्टूबर से आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि कंपनी एकीकरण व नियमितीकरण की मांग लंबे अरसे से की जा रही है पर प्रबंधन का रवैया टालमटोल का वाला है। दो दिवसीय धरना-प्रदर्शन के बाद 28 अक्टूबर को राजधानी स्थिति मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद भी मांग पूरी नहीं होती है, तो सात नवंबर को सत्याग्रह किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो