PM मोदी के आने की तैयारी: घंटों एक ही जगह खड़ी रही बस,14 साल के मासूम की जान पर आई आफत

PM मोदी के आने की तैयारी: घंटों एक ही जगह खड़ी रही बस,14 साल के मासूम की जान पर आई आफत

Deepak Sahu | Publish: Jun, 14 2018 10:56:14 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

रायपुर में स्पेशल प्रोटेक्शन गु्रप (एसपीजी) और राज्य पुलिस के साझा मॉक ड्रिल के कारण सैंकड़ों लोगों को मुसीबत झेलनी पड़ी

रायपुर. प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर बुधवार को सुबह करीब 10 बजे नया रायपुर में स्पेशल प्रोटेक्शन गु्रप (एसपीजी) और राज्य पुलिस के साझा मॉक ड्रिल के कारण सैंकड़ों लोगों को मुसीबत झेलनी पड़ी। खासकर बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम की बसों से यात्रा करने वालों को डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा। क्योंकि, पूरे नया रायपुर में बीआरटीएस बसों के चलने पर मॉक ड्रिल तक के लिए रोक लगा दी गई थी।

मॉकड्रिल के कारण सबसे अधिक बेचैनी शहडोल से आए 14 वर्षीय दिल के मरीज सिद्धार्थ प्रसाद को झेलनी पड़ी। वह नया रायपुर स्थित सत्य साईं संजीवनी अस्पताल से रायपुर स्थित एम्स अपने दादा लक्ष्मण प्रसाद के साथ जा रहा था। उन्हें नया रायपुर के नॉर्थ ब्लॉक से बीआरटी बस पकडऩी थी। लेकिन बस नहीं चलने के कारण उन्हें वहां के शेल्टर में डेढ़ घंटे तक बीताने पड़े। बीच-बीच में मासूम बेचैन होता था, तो उसके दादा उसे पानी पिलाकर बेचैनी दूर करने की कोशिश करते थे। आस-पास बैठे अन्य मुसाफिर भी बच्चे की बेचैनी देखकर परेशान हो उठे।

लिफ्ट मांगकर पहुंचे दफ्तर
मंत्रालय और संचालनालय जाने वाले कर्मचारियों को भी बस सेवा ठप होने का खामियाजा भुगतना पड़ा। वे लिफ्ट लेकर किसी तरह अपने ऑफिस पहुंचे। कुछ कर्मचारियों ने बाइक से आने-जाने वांले कर्मचारियों को बुलाया और उनके साथ दूसरे रास्तों से होते हुए दफ्तर पहुंचे।

कुछ की ट्रेन भी छूटी
बीआरटीएस बस से रेल्वे स्टेशन जाने वाले यात्रियों की ट्रेन छूट गई। वे करीब 12:30 बजे स्टेशन पहुंचे। तब तक ट्रेन छूट चुकी थी। कुछ यात्रियों ने बीआरटीएस बसों का टिकट लौटाकर दूसरे माध्यमों से स्टेशन पहुंचने की कोशिश की। इसके बावजूद उन्हें वैकल्पिक साधन काफी देर बाद मिला।

सेक्टर-27 और 29 के बीच सिर्फ बीआरटीएस बस, सिटी बस पर रोक
नया रायपुर के सेक्टर-27 और 29 से होते हुए तेलीबांधा के बीच एनआरडीए प्रशासन ने सिटी बसों के परिचालन पर रोक लगा रखी है। वहीं लोगों को सिर्फ इसी बस की सेवा पर निर्भर रहना पड़ता है। मॉक ड्रिल के कारण सेवा ठप कर दी गई थी।

पीएम दौरा, होटल-ढाबों की हुई जांच
प्रधानमंत्री के रायपुर दौरे के मद्देनजर पुलिस ने बीती रात पूरे शहर में जांच अभियान चलाया। इसके तहत शहर व आसपास के थाना क्षेत्रों में संचालित होटल, ढाबों एवं लॉजों की जांच की गई। थाना प्रभारी, पुलिस लाइन का बल और आला अधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में पैदल चलते हुए सघन चेकिंग अभियान चलाया।

पुलिस ने अड्डेबाजी वाली जगहों, शराबखोरी, बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन आदि जगहों पर जांच की। इसके अलावा यातायात पुलिस ने शहर में 8 स्थानो पर चेकिंग प्वाइंट बनाकर वाहन चालकों की जांच की।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned