scriptसुतियापाट जलाशय का पानी दूसरे जिले को देने की तैयारी | Preparation to provide Sutiyapat reservoir water to another district | Patrika News

सुतियापाट जलाशय का पानी दूसरे जिले को देने की तैयारी

locationरायपुरPublished: May 22, 2020 07:30:49 pm

Submitted by:

ramdayal sao

सांसद ने मंत्री अकबर पर जनता को धोखा देने का लगाया गम्भीर आरोप

सुतियापाट जलाशय का पानी दूसरे जिले को देने की तैयारी

सुतियापाट जलाशय का पानी दूसरे जिले को देने की तैयारी

raipur/ कवर्धा . कांग्रेस सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना प्रारंभ की जबकि दूसरी ओर सहसपुर लोहारा ब्लॉक के किसान न्याय मांग रहे हैं। क्योंकि सुतियापाट जलाशय के पानी को जिले में विस्तारित करने के बजाए अन्य जिले में पहुंचाने की तैयारी चल रही है।
मसला सहसपुर लोहारा ब्लॉक के सुतियापाट मध्यम सिंचाई परियोजना का है। यहां पर नहर लाइलिंग विस्तार कार्य किया जाना था जिसके लिए टेंडर हुआ था लेकिन टेंडर को निरस्त किया जा चुका है, जिसके कारण विस्तारीकरण कार्य नहीं हो पा रहा है। वहीं यहां के पानी को अन्य जिले में पहुंचाने की तैयारी है। इसे लेकर ही क्षेत्र के किसान नाराज है। इसके चलते ही ग्राम पंचायत सिंगारपुर, राम्हेपुर, सिल्हाटी, रणजीतपुर, पटपर, विचारपुर, कल्याणपुर, डोंगरिया सहित अनेक ग्रामों के पंचायत प्रतिनिधि व किसान ने सांसद संतोष पांडे से मिलने पहुंचे और क्षेत्र की इस समस्या से अवगत कराते हुए आवेदन दिया। उन्होंने मांग रखी कि नहर लाइन विस्तारीकरण को लेकर जो टेंडर निरस्त किया गया उसे पुन: टेंडर कराकर नहर नाली का कार्य कराया जाए। सांसद ने किसानों के साथ मिलकर सहयोग करने का आश्वासन दिया।
साथ ही सरकार को चेतवानी देते हुए कहा सरकार यदि जिलेवासियों व सहसपुर लोहारा ब्लाक के किसानों के साथ इस तरह अन्याय करेगी तो बड़ा आंदोलन कर सरकार को अन्याय करने से रोकने का काम करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो