scriptमहंगाई से जूझ रही जनता को लगा बड़ा झटका, बिजली के दामों में हुई 6 फीसदी बढ़ोत्तरी, ये है नया टैरिफ | Prices of Electricity increased in Chhattisgarh, see here new tarrif | Patrika News

महंगाई से जूझ रही जनता को लगा बड़ा झटका, बिजली के दामों में हुई 6 फीसदी बढ़ोत्तरी, ये है नया टैरिफ

locationरायपुरPublished: Aug 02, 2021 05:57:15 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Prices of Electricity increased in Chhattisgarh: महंगाई से जूझ रही छत्तीसगढ़ की जनता की जेब पर दोहरी मार पड़ी है। विद्युत नियामक आयोग ने बिजली के दामों में वृद्धि का ऐलान कर दिया है। एक अगस्त से लोगों के नई दरों से बिजली के बिल का भुगतान करना होगा।

electricity_bill.jpg

Lockdown के बाद भुगतान न करने वालों से वसूली के लिए अभियान चलाएगा बिजली विभाग

रायपुर. Prices of Electricity increased in Chhattisgarh: महंगाई से जूझ रही छत्तीसगढ़ की जनता की जेब पर दोहरी मार पड़ी है। विद्युत नियामक आयोग ने बिजली के दामों में वृद्धि का ऐलान कर दिया है। एक अगस्त से लोगों के नई दरों से बिजली के बिल का भुगतान करना होगा। 3 साल के बाद छत्तीसगढ़ में बिजली की कीमत बढ़ी है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में अचानक बढ़ गए कोरोना संक्रमण के नए मरीज, इस जिले में मिले सर्वाधिक मरीज

विद्युत नियामक आयोग की तरफ से वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 6 फीसदी बिजली के दामों में बढ़ोतरी की गई है। बिजली वितरण कंपनी के प्रस्ताव पर जुलाई महीने में नियामक आयोग ने जनसुनवाई की थी, जिसके बाद ये बढ़ोतरी तय माना जा रहा था।
विद्युत नियामक आयोग ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए औसत दर 6.41 निर्धारित की है, पिछले साल ये दर 5.93 प्रति यूनिट थी, जो पिछले साल की तुलना में 48 पैसे प्रति यूनिट ज्यादा है। बढ़ा हुआ बिजली टैरिफ एक अगस्त से लागू माना जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित मां के दूध में होता है वायरस! क्या बच्चे भी हो सकते संक्रमित, जानें एक्सपर्ट की राय

वितरण कंपनी को हुआ 4000 करोड़ रुपये का नुकसान
बिजली क्षेत्र के विशेषज्ञों के मुताबिक अभी दर नहीं बढ़ी, तो आने वाले दिनों बिजली कंपनी को दिवालिया होने से रोका नहीं जा सकेगा। विद्युत नियामक आयोग के पूर्व सचिव पीएन सिंह के मुताबिक बिजली की लागत लगभग 5.90 रुपए प्रति यूनिट पड़ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो