CG Board Exam: बोर्ड परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र रोकने वाले निजी स्कूल की जांच करेंगे बीईओ

12वीं के छात्रों का प्रवेश पत्र देने से मना करने वाले और पैरेंट्स को बिना बताए फीस समिति का निर्धारण करने वाले निजी स्कूल के खिलाफ जांच करने का निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया है।

By: Ashish Gupta

Published: 28 May 2021, 02:37 PM IST

रायपुर. 12वीं के छात्रों का प्रवेश पत्र देने से मना करने वाले और पैरेंट्स को बिना बताए फीस समिति का निर्धारण करने वाले निजी स्कूल के खिलाफ जांच करने का निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसिएशन की शिकायत पर बीईओ को जांच करने और पूरे मामले की रिपोर्ट सबमिट करने का निर्देश दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर बीईओ ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: CG Board: 12वीं की परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी, परीक्षार्थी घर बैठे देंगे परीक्षा

यह है पूरा मामला
देवेंद्र नगर स्थित निजी स्कूल ने फीस जमा नहीं करने वाले 12वीं के परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड रोक दिया था। एडमिट कार्ड रोकने के साथ स्कूल प्रबंधन ने फीस समिति का गठन किया था। फीस समिति में मनमाने लोगों को बिठाकर प्रबंधन ने फीस बढ़ा दी थी। स्कूल प्रबंधन की इस मनमानी की शिकायत छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसिएशन को हुई तो उन्होंने पूरे मामले की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी अशोक नारायण बंजारा को कर दी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं में 6000 स्टूडेंट्स को नहीं मिल सका जनरल प्रमोशन!

जिला शिक्षा अधिकारी ने एसोसिएशन की शिकायत पर बीएलओ को मामलें में जांच करने और रिपोर्ट सबमिट करने का निर्देश जारी किया है। मामलें में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है, कि रिपोर्ट आने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे मामलें से अवगत कराया जाएगा और उनके निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned