Lockdown 5.0 में ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर फीस नहीं ले पाएंगे निजी स्कूल

Lockdown 5.0: स्कूलों द्वारा विद्यार्थियों या अभिभावकों पर ऑनलाइन फीस जमा कराने का दबाव बनाया जा रहा है। इस पर रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी निजी स्कूलों के नाम एक पत्र जारी किया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 17 Jun 2020, 05:31 PM IST

रायपुर. लॉकडाउन (Lockdown 5.0) के दौरान नए सत्र में सभी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है। इस बीच स्कूलों द्वारा विद्यार्थियों या अभिभावकों पर ऑनलाइन फीस जमा कराने का दबाव बनाया जा रहा है। इस पर रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी निजी स्कूलों के नाम एक पत्र जारी किया है। इसमें बताया गया है कि अभिभावकों पर शुल्क संबंधी अनावश्यक दबाव न बनाया जाए।

इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों को यह भी लिखा है कि स्कूल लॉकडाउन अवधि में फीस जमा करने को स्थगित रखें, जिससे परिजनों और बच्चों को अनावश्यक परेशानी न हो। इससे इतर कुछ निजी स्कूलों ने परिजनों और विद्यार्थियों को ऑनलाइन फीस जल्द ही जमा करने के लिए संदेश कहा है, जोकि शिक्षा अधिकारी के निर्देशों का साफ़ उल्लंघन है।

शिक्षा विभाग की ओर जारी पत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन में परिजनों को स्कूल फीस का मैसेज नहीं भेजने के लिए कहा है। साथ ही अभिभावकों की इस लेकर न तो स्कूलों में बैठक कराई जाए। वहीं ऑनलाइन पढ़ाई के लिए भी अभिभावकों से फीस न लिया जाए। पत्र में यह भी साफ़ किया गया है कि अगर कोई भी निजी स्कूल इन निर्देशों का पालन नहीं करता है तो विभाग उस निजी स्कूल पर कार्रवाई करेगा।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned