PROMISE DAY: चलो करें वादा, इस वेलेंटाइन कुछ नया करने का..

यह तो नाम से ही समझ में आता है प्रॉमिस डे यानि अपने प्यार से प्यार भरे वादें करने का दिन...

By: चंदू निर्मलकर

Published: 10 Feb 2018, 06:32 PM IST

आकांक्षा अग्रवाल @ रायपुर वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन प्यार भरे वादों के नाम होता है इस दिन कपल्स एक दूसरे से प्यार भरे वादें करते है। वैसे तो प्रॉमिस किसी भी दिन किये जा सकते है पर इस दिन किये प्रॉमिस कुछ खास होते हैं। इसीलिए इसे इस सप्ताह का सबसे अहम दिन माना जाता है। इस दिन कपल्स पूरी कोशिश करते है की अपने किये वादों को हमेशा निभा सके।

READ MORE: CM ने कृषि-किसान के लिए खोला खजाना, धान बोनस के लिए की ये बड़ी घोषणा

तो क्यों न हम उन सब से प्रॉमिस करें जिनसे हम प्यार करते है और अपने वादों के जरिये कोशिश करें एक बदलाव की। हमारे देश में ज्यादातर लोगो की प्रतिक्रियाएं वैलेंटाइन डे या वैलेंटाइन वीक को लेकर अच्छी नहीं रहती तो क्यों न हम एक कोशिश करें इस प्रॉमिस डे पर हम कुछ ऐसे वादें करे जिससे ये विदेशी सप्ताह हमारे देशी रंग में रंग जाये।
एक वादा कीजिये अपने आप से की कुछ समय अपनी दुनिया (मोबाइल, इंटरनेट) से समय निकलकर आप अपना वक़्त अपने परिवार के साथ बिताएंगे।
एक वादा कीजिये इस देश से की आप हमेशा लोगो की मदद करें।
एक वादा देश के बच्चों से उनका शोषण नहीं होने देंगे।
एक वादा बेजुबान जानवरों से कभी उन्हें चोट न पहुंचने का।
एक वादा देश से उसका उज्जवल कल बनाने का।

READ MORE: Teddy Day : प्यार के खुशनुमा अहसास को मजबूत करेगा टेडी

तो फिर देर किस बात की इन बातों को प्रॉमिस रूपी ग्लू से अपनी ज़िन्दगी में जोड़ लीजिये और देखिये इस दिन को आप अपने प्यार के लिए ही नहीं बल्कि अपने परिवार और अपने आस पास के सभी लोगो के सभी लोगो के लिए ये दिन और इसके आगे आने वाले सभी दिनों को कैसे खास बना देते हैं। हमारी ज़िन्दगी में कुछ प्रॉमिसेस ऐसे भी होते है जिन्हे निभाने की जरुरत होती है न की जताने की। हैप्पी प्रॉमिस डे।

 

Valentine's Day
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned