scriptव्यापारियों का चाालान काटने का नगर में हो रहा विरोध | Protest of traders in the city to cut the chalan | Patrika News

व्यापारियों का चाालान काटने का नगर में हो रहा विरोध

locationरायपुरPublished: May 02, 2021 06:11:11 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

सरकार ने सुरक्षा की दृष्टि से पूरे जिले में लॉकडाउन एवं धारा 144 लगा रखा है। जिससे कोरोना पर अंकुश लगाया जा सके।

व्यापारियों का चाालान काटने का नगर में हो रहा विरोध

व्यापारियों का चाालान काटने का नगर में हो रहा विरोध

नवापारा-राजिम. आज पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में है। सरकार ने सुरक्षा की दृष्टि से पूरे जिले में लॉकडाउन एवं धारा 144 लगा रखा है। जिससे कोरोना पर अंकुश लगाया जा सके। लॉकडाउन लगे आज 27वां दिन है। इस बीच गरीब और मध्यम वर्गीय लोग दस पन्द्रह दिन से अधिक का राशन नही रख सकते। शासन ने होम डिलवरी का आदेश भी दिया है। इसके लिए दुकानदार अपनी दुकान तो खोलेगा ही। मगर पालिकाधिकारी उच्चाधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन को साथ में लेकर व्यापारियों पर कहर बरसा रहे हैं।
आज पालिका ने लगभग दस बारह दुकानों का चालान काटा है। इसके दो तीन दिन पूर्व भी दस दुकानों का चालान काट कर लगभग 34 हजार रुपए वसूल किये थे। आज फिर दुकानदारों सहित रोड किनारे बैठे स्थायी रूप से सब्जी एवं फल विक्रेताओं पर 14 हजार 2 सौ रुपए की चालानी कार्यवाही की गई।
व्यापारियों का कहना है कि होम डिलवरी के लिए आर्डर तो लेना होगा और उसके लिए दुकान खोलनी पड़ेगी। उच्च एवं मध्यम वर्ग फोन से आर्डर दे देते हैं, जिन्हें होम डिलवरी दे दी जाती है, लेकिन गरीब उपभोक्ता पैसे की कमी के चलते माह भर का राशन नहीं ले पाते अलबत्ता चिल्हर सामान खरीदने दुकान पर आ जाते हैं। दुकानदार राशन के लिए मना नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि गरीब उपभोक्ता अतिआवश्यक सामान खरीदने ही दुकान पर आते हैं। इतने में अधिकारी आते हैं और बिना सुने चालान काट देते हैं। व्यापारियों का कहना है कि क्या सारे नियम कानून व्यापारियों पर ही लागू होते है? नेहरू घाट पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग एक जगह एकत्रित होकर बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए अस्थि विसर्जन के पूर्व पिण्ड दान की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं, इन पर कार्यवाही क्यों नहीं की जाती?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो