रविवि में तीसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया शुरू, 4 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (PRSU) प्रबंधन ने विश्वविद्यालय और अधीनस्थ महाविद्यालयों सीटे रिक्त होने की वजह से तीसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया की अधिसूचना जारी कर दिया है।

By: Ashish Gupta

Published: 02 Sep 2020, 09:59 PM IST

रायपुर. पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (PRSU) प्रबंधन ने विश्वविद्यालय और अधीनस्थ महाविद्यालयों सीटे रिक्त होने की वजह से तीसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया की अधिसूचना जारी कर दिया है।

विश्वविद्यालय प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार जो छात्र तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 4 सितंबर तक आवेदन फार्म भर सकते है। अंतिम तिथी के बाद विषयवार मेरिट लिस्ट जारी होगी और 8 सितंबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

तीसरी लिस्ट में प्रवेश प्रक्रिया शुरु होने की वजह से वे छात्र ज्यादा खुश है, जिनके नंबर 65 प्रतिशत के करीब है। रविवि की दूसरी मेरिट लिस्ट 68 प्रतिशत में रुकने की वजह से इन छात्रों को प्रवेश नहीं मिल पाया था। विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा अधिसूचना निकाले जाने के बाद छात्रों का कहना है, कि इस नए आदेश की वजह से वे भी शासकीय विश्वविद्यालय /महाविद्यालय में पढ़ सकेंगे।

कुलसचिव ने जारी की अधिसूचना
रविवि के कुलसचिव डॉ गिरीशकांत पांडेय ने विश्वविद्यालय और अधीनस्थ महाविद्यालय में तीसरे चरण की प्रवेश प्रकिया शुरु करने की अधिसूचना जारी की है। तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी होने के बाद उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार पढ़ाई भी शुरु करानी है। विश्वविद्यालय के जिम्मेदारों की मानें तो प्रवेश प्रक्रिया में लेटलतीफी होने की वजह से विश्वविद्यालय का शिक्षा सत्र पिछड़ सकता है। तय समय पर सिलेबस पूरा करना भी विश्वविद्यालय प्रबंधन के लिए चुनौती बना हुआ है।

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी सुपर्णसेन गुप्ता ने कहा, विश्वविद्यालय और अधीनस्थ महाविद्यालय में तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया शुरु करने के संबंध में अधिसूचना जारी की गई है। 8 सितंबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी है। नियमों के आधार पर ही छात्रों को प्रवेश देने का निर्देश सभी अधीनस्थ महाविद्यालयों को जारी किया गया है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned