scriptPSC Interview: सार्वजनिक परिवहन बंद, फिर भी पीएससी ने साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को बुलाया | PSC interview held but Public transport shut down | Patrika News

PSC Interview: सार्वजनिक परिवहन बंद, फिर भी पीएससी ने साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को बुलाया

locationरायपुरPublished: Jun 10, 2020 01:04:06 am

Submitted by:

CG Desk

– 22 से 26 जून तक होगी प्रक्रिया .- बड़ा सवाल- परिवहन सेवा बंद को दूसरे जिलों से कैसे आएंगे अभ्यर्थी .

सार्वजनिक परिवहन बंद, फिर भी पीएससी ने साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को बुलाया

सार्वजनिक परिवहन बंद, फिर भी पीएससी ने साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को बुलाया

रायपुर. कोरोना संक्रमण काल के बीच छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने लाइब्रेरियन और स्पोट्र्स अधिकारी परीक्षा के लिए दस्तावेज परीक्षण और साक्षात्कार की तारीखें घोषित कर दी हैं। ये प्रक्रियाएं 22 से 26 जून के बीच पूरी करने का आदेश जारी हुआ है। इस पर सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद हैं, ऐसी स्थिति में प्रदेश के दूसरे जिलों और राज्य के बाहर के उम्मीदवार दस्तावेज परीक्षण और साक्षात्कार के लिए रायपुर कैसे पहुंचेंगे।
उच्च शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन के 56 और स्पोट्र्स अधिकारियों के 61 पदों पर भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने पिछले साल 26 नवंबर को ऑनलाइन परीक्षा ली थी। इस साल मार्च में इसके नतीजे घोषित हुए। लाइब्रेरियन पद के लिए 86 उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन 24-25 जून और साक्षात्कार 25-26 जून को होंगे। इसी तरह स्पोट्र्स ऑफिसर पद के लिए 98 अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन 22-23 जून और साक्षात्कार 23 जून को लिया जाएगा। इसमें छत्तीसगढ़ के कई जिलों और पड़ोसी राज्यों से ही उम्मीदवारों को आना होगा। लेकिन, सार्वजनिक परिवहन सेवाएं ठप होने की वजह से उम्मीदवारों के लिए रायपुर तक पहुंचना किसी चुनौती से कम नहीं है।
पीएससी के अनुसार लॉकडाउन के कारण भर्ती में काफी विलंब हो गया है, एेसे में इंटरव्यू शेड्यूल जारी करना पड़ा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि उम्मीदवारों की तरफ परिवहन में परेशानी की बात संज्ञान में लाई जाएगी, तो इस पर दोबारा विचार किया जा सकता है। पीएससी ने दस्तावेज परीक्षण और साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को सूचना भिजवा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो