scriptपरीक्षा कराने रविवि तैयार, अब बस राज्य सरकार के आदेश का इंतजार | Pt. ravishankar shukla ready for examination | Patrika News

परीक्षा कराने रविवि तैयार, अब बस राज्य सरकार के आदेश का इंतजार

locationरायपुरPublished: Jul 06, 2020 08:10:51 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

प्रबंधन से निर्देश मिलने के बाद परीक्षा विभाग और अधीनस्थ कॉलेजों ने परीक्षा कराने की तैयारियां शुरु कर दी है। विवि प्रबंधन के अधिकारियों की मानें तो हम परीक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। परीक्षा के संबंध में उच्च शिक्षा विभाग का आदेश आने का इंतजार कर रहे है।

रायपुर. कोरोना संक्रमण काल की वजह से स्थगित हुई परीक्षाओं की तैयारी शुरु कर दी है। राज्य सरकार के निर्देशानुसार रविवि प्रबंधन अंतिम वर्ष के छात्रों का इम्तहान लेगा। छात्र इम्तहान दे सकें, इसलिए रविवि प्रबंधन ने परीक्षा की तैयारी करने का निर्देश अधीनस्थ कॉलेजों और परीक्षा विभाग को दिया है। प्रबंधन से निर्देश मिलने के बाद परीक्षा विभाग और अधीनस्थ कॉलेजों ने परीक्षा कराने की तैयारियां शुरु कर दी है। विवि प्रबंधन के अधिकारियों की मानें तो हम परीक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। परीक्षा के संबंध में उच्च शिक्षा विभाग का आदेश आने का इंतजार कर रहे है।

छात्र लगा सकेंगे मास्क

कोरोनार संक्रमण काल के मद्देनजर अंतिम वर्ष के छात्र परीक्षा के दौरान मास्क लगा सकेंगे। जिन परीक्षा केंद्रों में छात्र बैठेंगे, प्रबंधन द्वारा उन केंद्रों को सेनीटाइज कराना होगा। परीक्षा के दौरान केंद्र के बाहर सेनीटाइजर/साबुन और तौलियों का इंतजाम करना होगा।

जल्द जारी होगा आदेश

विवि प्रबंधन के अधिकारियों की मानें तो छात्रों की परीक्षा के संबंध में जल्द सकुर्लर जारी होगा। सर्कुलर जारी होने से पूर्व अधीनस्थ कॉलेजों को परीक्षा संबंधी तैयारियां पूरा करने का निर्देश दिया है। तैयारी जल्द होगी तो केंद्र प्रभारियों को तकनीकी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो