ए प्लस ग्रैडिंग के लिए खामियों को दूर करने में जुटा रविवि

पुरानी रिपोर्ट का अध्ययन कर खामियों को दुरुस्त कर रहा प्रबंधन

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 03 Mar 2021, 10:11 PM IST

रायपुर. कोरोना काल में ऑफलाइन परीक्षा कराने के लिए संघर्ष कर रहा पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने नेशनल असेसमेंट एंड एक्रिडेशन काउंसिल (नैक) में ए प्लस ग्रैडिंग के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए विवि प्रबंधन द्वारा पुरानी रिपोर्ट का अध्य्यन कर खामियों को दुरुस्त किया जा रहा है। नैक की टीम नवंबर में निरीक्षण के लिए आ सकती है, इसलिए अधूरे कामों का पूरा किया जा रहा है। नैक की टीम के हिसाब से विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों प्रबंधन को तैयारी करने का निर्देश उच्च शिक्षा मंत्री और सचिव ने पिछली बैठक में दिया था।

कुलसचिव खुद कर रहे मॉनीटरिंग

विवि में तैयारियों की मॉनीटरिंग खुद कुलसचिव कर रहे है। विवि के परिसर में निर्माण कार्य हो सके, इसलिए प्रबंधन के निर्देश पर पिछले दिनों अवैध निर्माण पर बुलडोजर भी चलाया गया है। विवि प्रबंधन लैब के लिए उपकरण खरीदने की तैयारी भी कर रहा है, ताकि जांच में कोई कमी टीम को ना दिखे।

पं. रविशंकर शुक्ल विवि, रायपुर के मीडिया प्रभारी सुपर्णसेन गुप्ता ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर नैक की टीम के हिसाब से तैयारियां की जा रही है। टीम के सामने विवि अच्छा परफार्मेंस करे, इसलिए पुरानी रिपोर्ट में निकली खामियों को दूर किया जा रहा है। इस बार विवि अच्छा प्रदर्शन करें, इसलिए पूरा प्रबंधन के जिम्मेदार खुद पूरी मॉनीटरिंग कर रहे हैं और रिपोर्ट अधीनस्थ कर्मियों से मंगा रहे हैं।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned