script2020 में बढ़ गई ये तीन और छुट्टियां, सरकार ने किया ऐलान, जानिए किस दिन रहेगा हॉलीडे | Public holiday 2020: CG govt announced 3 more public holiday in 2020 | Patrika News

2020 में बढ़ गई ये तीन और छुट्टियां, सरकार ने किया ऐलान, जानिए किस दिन रहेगा हॉलीडे

locationरायपुरPublished: Jan 22, 2020 01:46:12 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

राज्य सरकार ने नवा रायपुर और रायपुर शहर के लिए वर्ष 2020 में दिए जाने वाले स्थानीय अवकाश की घोषणा कर दी है। इसमें गणेश चतुर्थी, महाअष्टमी-महानवमी और भाईदूज का अवकाश शामिल है।

holiday.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Govt) ने नए वर्ष में तीन छुट्टी देने की घोषणा की है। वर्ष 2020 में प्रदेश में तीन त्योहारों पर स्थानीय अवकाश रहेगा।

दरअसल, राज्य सरकार ने नवा रायपुर और रायपुर शहर के लिए वर्ष 2020 में दिए जाने वाले स्थानीय अवकाश की घोषणा कर दी है। इसमें गणेश चतुर्थी, महाअष्टमी-महानवमी और भाईदूज का अवकाश शामिल है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य ने आदेश जारी कर दिया है।
जारी आदेश के मुताबिक 22 अगस्त गणेश चतुर्थी को, 24 अक्टूबर महाअष्टमी-महानवमी को और 16 नवम्बर भाईदूज को स्थानीय अवकाश घोषित किया है। यह आदेश बैंक, कोषालय और उप कोषालयों के लिए लागू नहीं होगा।
खास बात यह है कि इन अवकाश से कर्मचारियों को काफी फायदा होगा। दरअसल, गणेश चतुर्थ और महाआष्टमी-महानवमी महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है। अगले दिन रविवार होने के कारण शासकीय कर्मचारियों को एक साथ दो दिन का अवकाश मिल जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो