पुनिया बोले- निगम-मंडलों के लिए संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं को नहीं करना पड़ेगा ज्यादा इंतजार

जल्द जारी होगी निगम-मंडलों की सूची, दो दिवसीय दौरे पर 28 को आएंगे प्रदेश प्रभारी

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 26 Nov 2020, 06:37 PM IST

रायपुर. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव 28 नवम्बर को दो दिवसीय प्रवास पर रायपुर आ रहे हैं। उनके दौरे पर निगम-मंडलों के दावेदारों की नजर टिकी हुई है। माना जा रहा है कि दो दिवसीय प्रवास के दौरान निगम-मंडलों की सूची को अंतिम रूप देकर आला कमान के पास भेजा जाएगा और राज्य सरकार के दो साल के कार्यकाल पूरा होने से पहले निगम-मंडल की सूची जारी हो जाएगी।

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने पत्रिका से चर्चा करते हुए कहा, निगम-मंडलों के लिए संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रायपुर प्रवास के दौरान संगठन से जुड़े तमाम मसलों पर चर्चा होगी। उन्होंने इस बात के संकेत दिए है कि निगम-मंडलों की सूची जल्द जारी हो जाएगी। मालूम हो कि निगम-मंडलों की सूची को लेकर एक दौर की बैठक पहले ही हो चुकी है। इसमें प्रदेश प्रभारी पुनिया के साथ, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित प्रदेश के अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए थे। इस बैठक के बाद ही पुनिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी। इस कारण मामला ठंडे बस्ते में चले गया। इस बीच बिहार आम चुनाव और मरवाही उप चुनाव की वजह से सूची जारी होने में विलंब हुआ।

नए चेहरों को मौका!

कांग्रेस के निगम-मंडलों की सूची में इस बार नए चेहरे को मौका मिल सकता है। इसमें वे चेहरे शामिल होंगे, जो सीधे तौर पर राजनीति से नहीं जड़े हैं। इसमें शिक्षा, साहित्य, समाज सेवा और एनजीओ से जुड़े लोगों के नाम शामिल है। इन नामों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच अंतिम दौर की चर्चा हो चुकी है।

समन्वय समिति की बैठक में होंगे शामिल

प्रदेश प्रभारी पुनिया और प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव 28 नवंबर शनिवार को शाम 4.50 बजे नई दिल्ली से इंडिगो की नियमित विमान सेवा से रायपुर पहुंचेगे। वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद शाम 6 बजे राजीव भवन रायपुर में प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक में भाग लेंगे। दूसरे दिन 29 नवम्बर को दोनों वरिष्ठ नेता सुबह 11 बजे रायपुर से शिवरीनारायण जिला जांजगीर -चांपा के लिए रवाना होंगे। शिवरीनारायण पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। शाम 5 बजे रायपुर पहुंचकर रात्रि 7.30 बजे इंडिगो की नियमित विमान सेवा द्वारा नई दिल्ली रवाना होंगे।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned