script11 लाख के जेवर से भरे बैग को बस की सीट पर रखकर गुटखा खाने उतरा मुंशी, लौटा तो गायब | Putting a bag full of 11 lakh jewellery on the bus seat | Patrika News

11 लाख के जेवर से भरे बैग को बस की सीट पर रखकर गुटखा खाने उतरा मुंशी, लौटा तो गायब

locationरायपुरPublished: Feb 27, 2020 06:44:33 pm

शिकायत पर गंज पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

11 लाख के जेवर से भरे बैग को बस की सीट पर रखकर गुटखा खाने उतरा मुंशी, लौटा तो गायब

थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा मुंशी मनोज चंद्राकर।

रायपुर. बीजापुर से सोना-चांदी खरीदने रायपुर आया एक सराफा कारोबारी का मुंशी उठाईगिरी का शिकार हो गया। लौटते हुए जेवर से भरा बैग बस की सीट पर रखकर मुंशी गुटखा खाने चला गया। कुछ देर बाद लौटा, तो बैग गायब था। बैग में 11 लाख से अधिक जेवर थे। इसकी शिकायत पर गंज पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
पुलिस के मुताबिक बीजापुर स्थित माजीसा ज्वेलर्स का मुंशी मनोज चंद्राकर मंगलवार को रायपुर पहुंचा था। इसके बाद अपने मालिक के बताए अनुसार उसने नाहटा मार्केट स्थित पायल ज्वेलर्स से 15.500 किलो चांदी की बिछिया, करधन, कड़ा, अंगूठी आदि खरीदी। इसके बाद सत्यम ज्वैलर्स और सन एंड सन ज्वेलर्स से १५० ग्राम के हार, चेन, लॉकेट, बाली आदि खरीदा। इसके अलावा मनोज के पास बीजापुर से कुछ पुराने जेवर थे, जिन्हें पॉलिश कराने के लिए रायपुर लाया था। सभी जेवर को एक बैग में रखकर वह मधुबन होटल गया। वहां से रात करीब 8.30 बजे बीजापुर जाने के लिए खालसा स्कूल के पास पहुंचा और पायल ट्रेवल्स की बस सीजी 07 ई 9007 में सवार हुआ।
आरोपी की तलाश जारी
बस में सवार होने के बाद मनोज ने जेवरों से भरा बैग अपनी सीट पर रख दिया। इसके बाद वह बस से नीचे उतरकर गुटखा खाने और यूरीन करने गया। करीब 10 मिनट बाद वह वापस लौटा, तो उसकी सीट में जेवरों से भरा बैग नहीं था। बैग को अज्ञात व्यक्ति ले गया था। उसमें 11 लाख रुपए से अधिक के जेवर रखे हुए थे। आसपास तलाश करने के बाद उसने इसकी सूचना अपने मालिक को दी। इसके बाद गंज पुलिस को बताया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास चोर की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।
रेकी करके उठाईगिरी
मुंशी चंद्राकर सोमवार शाम को को रायपुर आ गया था। मंगलवार को दिनभर वह अलग-अलग दुकानों में सोने-चांदी के जेवर खरीदता रहा। इसके बाद शाम को वापस लौटने के लिए होटल से ऑटो लिया और खालसा स्कूल के पास पहुंचा। इसके बाद बस में अपनी सीट पर सामान रखा था। आशंका जताई जा रही है कि सदरबाजार से ही पीडि़त की रेकी की जा रही थी और मौका मिलते ही आरोपी जेवरों से भरा बैग लेकर भाग निकले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो