scriptPWD raipur chhattisgarh:Poor like expressway, Bhathagaon and Kushalpur | PWD raipur chhattisgarh : एक्सप्रेस-वे जैसा घटिया, 6 इंच तक धंस गई भाठागांव और कुशालपुर ओवरब्रिज | Patrika News

PWD raipur chhattisgarh : एक्सप्रेस-वे जैसा घटिया, 6 इंच तक धंस गई भाठागांव और कुशालपुर ओवरब्रिज

#PWD raipur chhattisgarh: रायपुर. चर्चित एक्सप्रेस-वे जैसा ही घटिया निर्माण रिंग रोड के भाठागांव और कुशालपुर ओवरब्रिज पर फूट-फूटकर बाहर निकल रहा है।

रायपुर

Published: May 17, 2022 12:30:22 pm

#PWD raipur chhattisgarh: इन दोनों ओवरब्रिज को बने हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। इसके बावजूद कुशालपुर ओवरब्रिज का एक पूरा पट्टी 6 इंच तक नीचे धंस चुकी है और गाडि़यां लहराते हुए निकलती हैं। इस वजह से खतरा बढ़ गया है।
ओवरब्रिज का ऊपरी हिस्सा बैठ रहा
ओवरब्रिज का ऊपरी हिस्सा बैठ रहा
#PWD raipur chhattisgarh: जानकारों का कहना है कि जिस तरह से ओवरब्रिज का ऊपरी हिस्सा बैठ रहा है, उसका बरसात के पहले मरम्मत नहीं हुआ तो बड़ा खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि भारी वाहनों की आवाजाही से धंसते ही जाएगा, उससे पानी रिसाव होगा और ब्रिज की वॉल डैमेज होने का खतरा है। बता दें कि घटिया निर्माण के कारण ही 350 करोड़ वाली एक्सप्रेस-वे सड़क के ओवरब्रिज को तोड़कर दोबारा बनाने की नौबत सबके सामने है। इस समय राजातालाब तरफ निर्माण चल रहा है, इसलिए शहर के लोगों को एक्सप्रेस-वे सड़क से आवाजाही की सुविधा आज तक शहर के लोगों को 6 साल बाद भी नहीं मिल रही है।
#PWD raipur chhattisgarh: 54 करोड़ की लागत से बनवा पीडब्ल्यूडी

शहर के बीच रिंग रोड 1 पर भारी ट्रैफिक के बीच सबसे खतरनाक क्रासिंग भाठागांव और कुशालपुर के पास पीडब्ल्यूडी ब्रिज डिवीजन के इंजीनियरों ने 54 करोड़ की लागत से इन दोनों जगहों पर ओवरब्रिज का निर्माण जनवरी 2019 में पूरा कराया था। विभाग के नियम के अनुसार मैदानी स्तर पर एसडीओ और सबइंजीनियरों की निगरानी में बंका कंस्ट्रक्शन कंपनी से निर्माण कराया गया। उसी ओवरब्रिज के दोनों तरफ की दो-दो लेयर बैठते जा रही है। डामर धंस गई है।

#PWD raipur chhattisgarh: गजब की इंजीनियरिंग, सड़क से 1 फीट तक नीचे

इन दोनों ओवरब्रिज के ढलान एप्रोच का दायरा सड़क की ऊंचाई से लगभग 1 फीट तक नीचे है। उसी हिस्से में घुटनों तक पानी बरसात के दिनों में भरता है। इन दोनों जगहों पर पानी निकासी कैसे होगी को नजरअंदाज कर ठेकेदार से मिलीभगत कर मटेरियल बचाने के खेल को अंजाम दिया गया। जो दूर से ही दिखाई देता है।

#PWD raipur chhattisgarh: पीडब्ल्यूडी मंत्री का पहला लोकार्पण था

2018 में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू बने। ये दोनों ओवरब्रिज रमन सरकार के कार्यकाल के आखिरी में बन कर तैयार हुआ था। परंतु लोकार्पण नहीं कर पाए थे। इसलिए पीडब्ल्यूडी मंत्री बनने पर ताम्रध्वज साहू ने कोटा-गोदवारा रेलवे क्रासिंग ओवरब्रिज और सुंदरनगर के पास कुशालपुर ओवरब्रिज का लोकार्पण किया था।

सीधी बात

एसके गुप्ता
एसडीओ, पीडब्ल्यूडी ब्रिज डिवीजन

सवाल : ब्रिज धंस रहा है, परफार्मेंस गारंटी में है या नहीं ?

जवाब : निर्माण बंका कंस्ट्रक्शन ने कराया है, परफार्मेंस गारंटी जून तक है।
सवाल : मरम्मत क्यों नहीं करवाया जा रहा ?
जवाब : पूछताछ कर रहे हैं, छापेंगे क्या। रिपोर्टर-छाप सकते हैं। तब मैं कोई जानकारी देने के लिए अधिकृत नहीं हूं। दूसरी बात करिए, ऐसा क्यों ? मुझे मुंह बंद रखने कहा गया है।
सवाल : मैदानी स्तर आपकी निगमरानी में बना है, इसलिए बात कर रहा हूं ?
जवाब : निर्माण के बारे में कुछ मत पूछिए, मेरी पसंद ना पसंद या दूसरी बातें कर सकते हैं, वैसे मैं पक्षी प्रेमी हूं। इस संबंध में कुछ पूछेंगे तो बात करूंगा।
छोटे वाहनों के अलावा भारी-दो साल पहले 54 करोड़ की लागत से बनाई गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणजम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोलीकोपनहेगन के शॉपिंग मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 लोगों की मौत, कई घायलसीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'IND vs ENG: पुजारा के पचासे की बदौलत इंग्लैंड पर बढ़त 257 रनों की, तीसरा दिन रहा भारत के नाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.