scriptव्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता : महिला वर्ग में क्वींस-11 और पुरुष वर्ग में यलो 11 ने जीता खिताब | Queens in women's category and Yellow won the title in men's category | Patrika News

व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता : महिला वर्ग में क्वींस-11 और पुरुष वर्ग में यलो 11 ने जीता खिताब

locationरायपुरPublished: Jan 20, 2020 12:45:18 am

Submitted by:

ashutosh kumar

मडडाराम कवासी ने झटके दो विकेट

व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता : महिला वर्ग में क्वींस-11 और पुरुष वर्ग में यलो 11 ने जीता खिताब

व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता : महिला वर्ग में क्वींस-11 और पुरुष वर्ग में यलो 11 ने जीता खिताब

रायपुर. व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबले में महिला वर्ग में क्वींस-11 और पुरुष वर्ग में यलो-11 के टीम के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया।
छत्तीसगढ़ कांग्रेस स्पोट्र्स सेल और वीर सपोर्ट क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला फाइनल मुकाबला रविवार को सुभाष स्टेडियम में छत्तीसगढ़ क्वींस और छत्तीसगढ़ एंजल्स के मध्य के खेला गया। जिसमें एंजल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए निर्धारित 8 ओवर में 63 रन बनाए। जिसमें रामेश्वरी (कप्तान) ने 30 रन एवं शशि ने 21 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वींस-11 की टीम ने 1 विकेट गंवाकर एक ओवर शेष रहते हुए लक्ष्य पूरा कर जीत हासिल की। क्वींस की ओर से रूखमणी बरेठ ने 21 रन एवं अनिता (कप्तान) ने 10 रन तथा बिस्मत ने 12 रनों का योगदान दिया। रामेश्वरी ध्रुव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
अनूठी पहल: बच्चों की कैबिनेट के फैसले से इस स्कूल में होती है बिना बस्ते के पढ़ाई

मडडाराम ने 7 रन देकर 2 विकेट झटके
वहीं पुरुष वर्ग का फाइनल मुकाबला छत्तीसगढ़ यलो और छत्तीसगढ़ ग्रीन के मध्य खेला गया। यलो ने टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाए। जिसके जवाब में ग्रीन की टीम निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 44 रन ही बना सकी और इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। छत्तीसगढ़ यलो ने यह मैच 43 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। यलो की ओर से किशोर ने 46 रन और चंद्रशेखर 18 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। वहीं टीम यलो की ओर से मडडाराम कवासी ने सर्वाधिक 7 रन देकर 2 विकेट लिए। किशोर नावरंगे मैन ऑफ द मैच चुने गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो