व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता : महिला वर्ग में क्वींस-11 और पुरुष वर्ग में यलो 11 ने जीता खिताब

मडडाराम कवासी ने झटके दो विकेट

रायपुर. व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबले में महिला वर्ग में क्वींस-11 और पुरुष वर्ग में यलो-11 के टीम के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया।
छत्तीसगढ़ कांग्रेस स्पोट्र्स सेल और वीर सपोर्ट क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला फाइनल मुकाबला रविवार को सुभाष स्टेडियम में छत्तीसगढ़ क्वींस और छत्तीसगढ़ एंजल्स के मध्य के खेला गया। जिसमें एंजल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए निर्धारित 8 ओवर में 63 रन बनाए। जिसमें रामेश्वरी (कप्तान) ने 30 रन एवं शशि ने 21 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वींस-11 की टीम ने 1 विकेट गंवाकर एक ओवर शेष रहते हुए लक्ष्य पूरा कर जीत हासिल की। क्वींस की ओर से रूखमणी बरेठ ने 21 रन एवं अनिता (कप्तान) ने 10 रन तथा बिस्मत ने 12 रनों का योगदान दिया। रामेश्वरी ध्रुव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अनूठी पहल: बच्चों की कैबिनेट के फैसले से इस स्कूल में होती है बिना बस्ते के पढ़ाई

मडडाराम ने 7 रन देकर 2 विकेट झटके
वहीं पुरुष वर्ग का फाइनल मुकाबला छत्तीसगढ़ यलो और छत्तीसगढ़ ग्रीन के मध्य खेला गया। यलो ने टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाए। जिसके जवाब में ग्रीन की टीम निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 44 रन ही बना सकी और इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। छत्तीसगढ़ यलो ने यह मैच 43 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। यलो की ओर से किशोर ने 46 रन और चंद्रशेखर 18 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। वहीं टीम यलो की ओर से मडडाराम कवासी ने सर्वाधिक 7 रन देकर 2 विकेट लिए। किशोर नावरंगे मैन ऑफ द मैच चुने गए।

छत्तीसगढ़; अब स्मार्ट कार्ड ही नहीं, राशनकार्ड से मिलेगी 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज की सुविधा

ashutosh kumar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned