scriptराहुल गांधी ने झीरम घाटी के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सीएम बघेल बोले- लोगों के दिलों में रहेंगे जीवित | Rahul Gandhi and Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel pay tribute to martyrs | Patrika News

राहुल गांधी ने झीरम घाटी के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सीएम बघेल बोले- लोगों के दिलों में रहेंगे जीवित

locationरायपुरPublished: May 26, 2022 12:49:19 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

झीरम घाटी नक्सली नरसंहार की 9वीं बरसी : जगदलपुर में झीरम घाटी शहीद मेमोरियल स्मारक लोकार्पित
शहीदों की याद में सदैव लहराता रहेगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा

राहुल गांधी ने झीरम घाटी के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सीएम बघेल बोले- लोगों के दिलों में रहेंगे जीवित

राहुल गांधी का ट्वीट।

लाल आतंक के साए से बस्तर शांति की ओर, देखें वीडियो
बता दें कि झीरम घाटी में शहीद 32 लोगों की यादों को आम लोगों के दिलों में सदैव जिंदा रखने के लिए छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के लागबाग मैदान में झीरम घाटी शहीद स्मारक का निर्माण किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मेमोरियल को लोकार्पित किया। झीरम घाटी मेमोरियल में 32 जनप्रतिनिधियों एवं जवानों की मूर्तियां उनके नाम के साथ स्थापित की गई हैं, जो उनकी पहचान को सदैव जीवित रखेंगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मेमोरियल में मौजूद शहीदों के परिजनों से मुलाकात की तथा उन्हें शाल, श्रीफल और पौधे के रूप में झीरम स्मृति भेंट करते हुए उन्हें सम्मान प्रदान किया।
2)

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की दो सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी मेमोरियल परिसर में ही 100 फीट ऊंचे तिरंगे का ध्वजारोहण किया, जो शहीदों के सम्मान के रूप में सदैव लहराता रहेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का छत्तीसगढ़ शांति के टापू के रूप में विकसित हो रहा है। झीरम घाटी के शहीद जहां भी होंगे वो हमें आशीष दे रहे होंगे। मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों से बात करते हुए हर सुख-दुख में उनके साथ खड़े रहने का वादा किया।
3)
यह भी पढ़ें
[typography_font:14pt;” >छत्तीसगढ़ के बस्तर की झीरम घाटी में 9 साल पहले 25 मई को हुए नक्सली नरसंहार में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और पुलिस के जवानों समेत 32 लोग शहीद हो गए थे। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 2013 में झीरम घाटी में हुए नक्सली हमले में हमने कांग्रेस के अपने कई साथियों और जवानों को खो दिया था। हम अपने देशभक्तसाथियों की वीरता को सलाम करते हैं, उनकी शहादत हम कभी नहीं भूल सकते।
1)
यह भी पढ़ें

ये है दवाई का लंगर, छत्तीसगढ़ के रायपुर में सीएम ने किया शुभारंभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो