राहुल गांधी 7 नवंबर को आ सकते हैं छत्तीसगढ़, कृषि कानूनों के खिलाफ धमतरी में निकाली जाएगी ट्रैक्टर रैली

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) की तैयारी शुरू कर दी है। रैली के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 27 Oct 2020, 10:31 AM IST

रायपुर. केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) की तैयारी शुरू कर दी है। इस रैली के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया है। माना जा रहा है कि इस रैली में शामिल होने के लिए राहुल गांधी 7 नवम्बर को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं। इसके हिसाब से कांग्रेस ने रैली के हिसाब से तीन रोड मैप तैयार किया है। इसमें धमतरी, जांजगीर-चांपा और कवर्धा शामिल हैं। तीनों में से किसी एक स्थान पर राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली निकलेगी।

कांग्रेस सूत्रों की माने तो राहुल गांधी धमतरी में ट्रैक्टर रैली कर सकते हैं। इसमें कंडेल रूट महत्वपूर्ण है। इसका महत्व इसलिए भी अधिक है क्योंकि, करीब सौ साल पहले कंडेल में किसानों ने अंग्रेज शासन के खिलाफ सत्याग्रह किया था, जिसमें महात्मा गांधी ने भी शिरकत की थी। इस सत्याग्रह के आगे अंग्रेजी हुकूमत को भी झुकना पड़ा था। कांग्रेस यहां रैली आयोजित कर संदेश देने की कोशिश कर सकती है।

हालांकि पार्टी ने रैली के लिए दो और रूट प्रस्तावित किए हैं, जिसमें जैजेपुर से जांजगीर और पंडरिया से कवर्धा रूट भी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक तीनों इलाकों में अच्छी खासी किसानी होती है, और यहां के किसान जागरूक भी हैं। ऐसे में केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध के लिए ये जगह काफी उपयुक्त माने जा रहे हैं।

राज्योत्सव में वर्चुअल होंगे शामिल
मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी को राज्योत्सव के कार्यक्रम में भी शामिल होने का न्योता दिया है। चूंकि इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से केवल सम्मान समारोह का कार्यक्रम होगा, वह भी वर्चुअल। इस हिसाब से माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में राहुल गांधी भी । ऑनलाइन शामिल होंगे।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned