scriptगरीब रथ को चलाने में आनाकानी, सिर्फ गाड़ियों के फेरे बढ़ा रहा रेलवे | Railway is only increasingfrequency of trains | Patrika News

गरीब रथ को चलाने में आनाकानी, सिर्फ गाड़ियों के फेरे बढ़ा रहा रेलवे

locationरायपुरPublished: Dec 30, 2020 03:59:48 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

ट्रेन के हजारों यात्री 9 महीने से हलकान है ।इसकी परवाह रेलवे प्रशासन को नहीं है तर्क यह दिया जा रहा है कि रेलवे बोर्ड ही गाड़ियां चलाना तय कर रहा है दूसरी तरफ स्पेशल के रूप में चल रही कई गाड़ियों के परिचालन में विस्तार और फेरे लगातार बढ़ाए जा रहे हैं ।

रायपुर. एकमात्र ट्रेन रायपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली गरीब रथ ट्रेन के पहिए पिछले 9 महीने से थमे हुए हैं, जिसे दोनों राज्यों के राजधानी के बीच चलाने में रेलवे आनाकानी कर रहा है। जबकि यह ऐसी ट्रेन है कि जब आम दिनों में चलती थी तो पूरी तरह से यात्रियों से पैक चलती थी क्योंकि रायपुर और लखनऊ के बीच की यह इकलौती ट्रेन है और यात्री अधिक है ।

उस ट्रेन के हजारों यात्री 9 महीने से हलकान है ।इसकी परवाह रेलवे प्रशासन को नहीं है तर्क यह दिया जा रहा है कि रेलवे बोर्ड ही गाड़ियां चलाना तय कर रहा है दूसरी तरफ स्पेशल के रूप में चल रही कई गाड़ियों के परिचालन में विस्तार और फेरे लगातार बढ़ाए जा रहे हैं ।

इन ट्रेनों का परिचालन बढ़ाया

31 दिसंबर तक राजेंद्र नगर में और 2 जनवरी तक दुर्ग से चलने वाली गाड़ी संख्या 03288-03287 स्पेशल साउथ बिहार का विस्तार 2 फरवरी तक किया गया है । परंतु इस तरीके से यात्रियों की वेटिंग टिकट कंफर्म होने वाली नहीं है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो