गरीब रथ को चलाने में आनाकानी, सिर्फ गाड़ियों के फेरे बढ़ा रहा रेलवे

ट्रेन के हजारों यात्री 9 महीने से हलकान है ।इसकी परवाह रेलवे प्रशासन को नहीं है तर्क यह दिया जा रहा है कि रेलवे बोर्ड ही गाड़ियां चलाना तय कर रहा है दूसरी तरफ स्पेशल के रूप में चल रही कई गाड़ियों के परिचालन में विस्तार और फेरे लगातार बढ़ाए जा रहे हैं ।

By: Karunakant Chaubey

Published: 30 Dec 2020, 03:59 PM IST

रायपुर. एकमात्र ट्रेन रायपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली गरीब रथ ट्रेन के पहिए पिछले 9 महीने से थमे हुए हैं, जिसे दोनों राज्यों के राजधानी के बीच चलाने में रेलवे आनाकानी कर रहा है। जबकि यह ऐसी ट्रेन है कि जब आम दिनों में चलती थी तो पूरी तरह से यात्रियों से पैक चलती थी क्योंकि रायपुर और लखनऊ के बीच की यह इकलौती ट्रेन है और यात्री अधिक है ।

उस ट्रेन के हजारों यात्री 9 महीने से हलकान है ।इसकी परवाह रेलवे प्रशासन को नहीं है तर्क यह दिया जा रहा है कि रेलवे बोर्ड ही गाड़ियां चलाना तय कर रहा है दूसरी तरफ स्पेशल के रूप में चल रही कई गाड़ियों के परिचालन में विस्तार और फेरे लगातार बढ़ाए जा रहे हैं ।

इन ट्रेनों का परिचालन बढ़ाया

31 दिसंबर तक राजेंद्र नगर में और 2 जनवरी तक दुर्ग से चलने वाली गाड़ी संख्या 03288-03287 स्पेशल साउथ बिहार का विस्तार 2 फरवरी तक किया गया है । परंतु इस तरीके से यात्रियों की वेटिंग टिकट कंफर्म होने वाली नहीं है ।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned