scriptRAILWAY NEWS TATANAGAR EXPRESS HAMSAFAR EXPRESS | रेल यात्रियों के लिए राहतभरी खबर: पूरे ढाई साल बाद यात्रियों को फिर मिलेगा इन दो ट्रेनों का साथ | Patrika News

रेल यात्रियों के लिए राहतभरी खबर: पूरे ढाई साल बाद यात्रियों को फिर मिलेगा इन दो ट्रेनों का साथ

इन ट्रेनों का तीन व 25 अगस्त से परिचालन शुरू होगा, ये दोनों ही ट्रेनें कोरोना की शुरुआत से रद्द थी।

रायपुर

Published: August 02, 2022 05:16:09 pm


बिलासपुर। रेल यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर है। प्रदेश में पूरे 30 महीने बाद दो रद्द एक्सप्रेस ट्रेनें बिलासपुर-टाटानगर दैनिक एक्सप्रेस व सांतरागाछी- जबलपुर साप्ताहिक हम सफर एक्सप्रेस ट्रेनें 25 व 3 अगस्त से चलना शुरू होंगी। गौरतलब है की इन दोनों ही ट्रेनों के शुरू होने का यात्री लम्बे समय से इंतज़ार कर रहे थे। इन दोनों ही ट्रेनों के लिए यात्री अब रिजर्वेशन करवा सकते है। ट्रेनों के परिचालन के साथ कोच व समय की जानकारी भी घोषित कर दी गई है।
train1200_1.jpg
मार्च 2020 में रेलवे ने सभी ट्रेनों को रद कर दिया था। इनमें ये ट्रेनें भी शामिल थीं। हालांकि बाद में अधिकांश ट्रेनें चलने लगीं। लेकिन रेलवे बेवजह रोककर रखी थी। इसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। परेशानी की एक वजह अलग-अलग कार्यों के चलते ट्रेनों का रद होना भी था। अब यात्रियों के पास सफर करने के लिए विकल्प तो रहेगा।

इस ट्रेन के परिचालन की घोषणा के साथ ही यात्रियों ने राहत की सांस ली है। रेलवे के अनुसार 18113 टाटानगर-बिलासपुर एक्सप्रेस 25 अगस्त से तथा 18114 बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस 26 अगस्त से प्रतिदिन 08 सामान्य व 01 स्लीपर कोच के साथ चलेगी। इसी तरह 20828 सांतरागाछी - जबलपुर साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस तीन अगस्त से व 20827 जबलपुर-सांतरागाछी साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस 04 अगस्त से चलेगी। यह ट्रेन 16 एसी- थ्री कोच के साथ चलेगी।
परिचालन समय

- 18113 टाटानगर-बिलासपुर एक्सप्रेस टाटानगर से प्रतिदिन 19:45 बजे रवाना होगी और आदित्यपुर, गमहरिया, वीरबंस, सोनी,महाली मारुप, राजखरसावां, चक्रधरपुर, राउरकेला स्टेशन में रूकते हुए 02:10 बजे झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। यहां 2:20 बजे छूटकर ईब, रायगढ़, खरसिया, बाराद्वार, सारागांव रोड, चांपा जांजगीर-नैला, कापन रेलवे स्टेशन में ठहरते हुए 06:30 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में 18114 बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस बिलासपुर से प्रतिदिन शाम 18.50 बजे रवाना होगी तथा दूसरे दिन सुबह 05:05 बजे टाटानगर पहुंचेगी।
20828 संतरागाछी-जबलपुर साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस संतरागाछी से प्रत्येक बुधवार 20:35 बजे रवाना होकर खड़गपुर 22:00 बजे, टाटानगर रात 12:01 बजे, चक्रधरपुर 12:55 बजे , राऊरकेला 02:25 बजे, झारसुगुड़ा जंक्शन 03.58 बजे , रायगढ़ 04.51 बजे और 07:05 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। जबलपुर पहुंचने का समय दूसरे दिन 15.00 बजे निर्धारित किया गया है। वापसी में 20827 जबलपुर-सांतरागाछी एक्सप्रेस जबलपुर से प्रत्येक गुरुवार को शाम 20:35 बजे छूटकर कटनी साउथ, शहडोल स्टेशन में ठहरते हुए 03:45 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। यहां से रवाना होने के बाद रायगढ़ 05:38 बजे और दूसरे दिन दोहपर 15:30 बजे सांतरागाछी स्टेशन पहुंचेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई राततेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिMumbai: शिंदे खेमे के विधायक प्रकाश सुर्वे के बिगड़े बोल, समर्थकों से कहा- विरोधियों ने दादागिरी की तो तोड़ दो पैर, करवा दूंगा तत्काल जमानतअरविंद केजरीवाल का आज गुजरात दौरा : भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.