scriptRailway stopping passenger trains for 2 to 5 hours to take out goods | मालगाड़ी निकालने के लिए 2 से 5 घंटा रेलवे रोक रहा यात्री ट्रेनें | Patrika News

मालगाड़ी निकालने के लिए 2 से 5 घंटा रेलवे रोक रहा यात्री ट्रेनें

रायपुर. इस भीषण गर्मी में रेल यातायात पूरी तरह चरमरा गया है। थोक में यात्री ट्रेनें कैंसिलेशन से रोजाना लाखों यात्रियों पर कहर बरपा रहा है।

रायपुर

Published: May 10, 2022 09:31:56 pm

indian railway raipur : रेलवे पटरी मालगाडि़यों को तेजी से निकालने के लिए रास्ते में यात्री ट्रेनें रोकी जा रही हैं। ऐसे में 2 से 5 घंटे तक देरी से चलने के कारण रेल यात्री हलाकान हैं। सुबह से शाम तक अपने-अपने घरों से रेलवे टिकट काउंटरों पर कंफर्म टिकट कैंसिल कराने में उन्हें पसीना बहाना पड़ रहा है।
मालगाड़ी निकालने के लिए 2 से 5 घंटा रेलवे रोक रहा यात्री ट्रेनें
मालगाड़ी निकालने के लिए 2 से 5 घंटा रेलवे रोक रहा यात्री ट्रेनें
indian railway raipur : शादी और गर्मी छुट्टी जैसे सीजन में जहां हमेशा से हर रूट पर समर स्पेशल ट्रेनें चलने के बाद भी यात्रियों को कम पड़ती रही हैं, ऐसे समय में छत्तीसगढ़ से होकर आने-जाने वाली 36 यात्री ट्रेनें कैंसिल करने में रेलवे देर नहीं की। क्योंकि देश के अनेक राज्यों के बिजली प्लांटों के लिए कोयले की कमी का हाहाकर मचा हुआ है। इसलिए रेलवे प्रशासन सबसे अधिक प्राथमिकता मालगाडि़यों को निकालने में दे रहा है। जबकि रेल अफसरों का कहना है कि यात्री ट्रेनें देरी से पहुंचने के कारण रैक का मेंटेनेंस समय पर नहीं हो रहा है। इसलिए आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें विलंब से रवाना हो रही हैं।
indian railway raipur : आधा दर्जन यात्री ट्रेनों का परिचालन गड़बड़ाया

रेल अफसरों का तर्क है कि रैक देरी से पहुंचने के कारण आधा दर्जन यात्री ट्रेनें अपने प्रारम्भिक स्टेशन से विलंब से रवाना हो रही हैं। इस वजह से 2 से 3 घंटा देरी से रेलवे स्टेशन पहुंच रही है।
- 6 मई को पुणे से छूटने वाली गाड़ी संख्या 12129 पुणे-हावड़ा आजादहिंद एक्सप्रेस 5 घंटे देरी से रवाना हुई। इसी तरह पुरी से छूटने वाली गाड़ी संख्या 18477 पुरी-योगनगरी ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस 2 घंटे 15 मिनट देरी से रवाना हुई।
-6 मई को हावड़ा से छूटने वाली गाड़ी संख्या 12810 हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस 4 घंटे 35 मिनट देरी से हावड़ा के लिए रवाना हुई है। इसी तरह शालीमार से छूटने वाली गाड़ी संख्या 12152 शालीमार-एलटीटी एक्सप्रेस 4 घंटे 35 मिनट देरी से रवाना।
- 6 मई को भोपाल से छूटने वाली गाड़ी संख्या 12854 भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस 2 घंटे 30 मिनट देरी से दुर्ग के लिए रवाना की गई है। 7 मई को अहमदाबाद से छूटने वाली गाड़ी संख्या 12833 अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस 5 घंटे 45 मिनट देरी से रवाना होगी।
indian railway raipur : बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल, यात्री पसीना-पसीना

हावड़ा, मुंबई और विशाखापट्टनम तरफ से आने और जाने वाली यात्री ट्रेनें रायपुर स्टेशन में घंटों देरी से पहुंच रही हैं। ऐसे में बच्चों के साथ जनरल कोच और स्लीपर कोच में सफर करने वाले हजारों यात्री गर्मी से कराहते हुए सफर करने को मजबूर हैं। बच्चों को रो-रोकर बुरा हाल है। शनिवार को आधा दर्जन ट्रेनें कई घंटे देरी से रायपुर स्टेशन पहुंचने की संभावना है, क्योंकि उन्हें देरी से चलाया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चाMaharashtra: ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को फिर भेजा समन, जमीन घोटाले के मामले में 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहाUdaipur में नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट करने पर युवक की गला काटकर हत्या, सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियोPunjab: सीएम भगवंत मान का ऐलान, अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा में लाएंगे प्रस्ताव, होगा किसान आंदोलन जैसा विरोध!Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में LoC के पास भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद जब्तहाईकोर्ट ने ब्यूरोक्रैसी को दिखाया आईना, कहा- नहीं आता जांच करना, सरकार को भी कठघरे में किया खड़ाMumbai Building Collapse: कुर्ला कॉम्प्लेक्स हादसे के बाद एक्शन में BMC, इलाके के 3 जर्जर इमारतों को गिराने का आदेशजानिए क्यों ' मुंबई के फैंटम' के नाम से मशहूर थे अरबपति कारोबारी पालोनजी मिस्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.